ताज़ा खबर

‘सेवा दिवस’ के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन | PM’s Birthday is Seva Diwas in hindi

‘सेवा दिवस’ के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन | PM’s Birthday is Seva Diwas in hindi

आज यानि 17 सितम्बर 2017 को हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 67 वां जन्म दिवस है. इस दिन भाजपा के सदस्यों ने देश भर में “सेवा दिवस” का आयोजन किया है, जिसमें उन्होंने चिकित्सा शिविरों, रक्तदान कार्यक्रमों एवं स्वच्छता अभियान में भाग लिया. पार्टी के प्रमुख नेता ने कहा कि पूरे देश में ‘सेवा के दिन’ (सेवा दिवस) के रूप में पार्टी के सबसे बड़े नेता के जन्मदिन को मनाने की योजना के अंतर्गत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रांची में, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मुंबई में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्ति नगर में, और रेलमंत्री पियूष गोयल चेन्नई में इसका हिस्सा बनेंगे. उन्होंने कहा कि सभी मंत्री और अन्य पार्टी के नेता राष्ट्रव्यापी इवेंट में भी हिस्सा लेंगे.

seva diwas

प्रधानमंत्री के जन्म दिवस की शुरुआत और इवेंट (PM Birthday Event in hindi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सबसे पहले अपने दिन की शुरूआत अपनी माँ से मिलकर एवं उनका आशीर्वाद लेकर की. मोदी जी के 67 वें जन्मदिवस पर गुजरात में नर्मदा नदी के केवाड़ी पर बने सरदार सरोवर बांध के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया है. इस बाँध का उद्घाटन नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया जाना है. मोदी जी ने इस बांध को राष्ट्र को समर्पित किया है. इस बांध के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्मदा नदी के एक द्वीप साधू बेट पर जायेंगे. जहाँ सरदार वल्लभभाई पटेल की एक 182 मीटर की ऊँची मूर्ती, जिसे “एकता की प्रतिमा” के रूप में जाना जाता है और देश के पहले गृहमंत्री को समर्पित स्मारक परिसर बनने जा रहा है. इसके बाद मोदी जी “नर्मदा महोत्सव” के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे और दाभोई में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस समारोह के दौरान वे आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के संग्रहालय के लिए नींव भी रखेंगे. इसके बाद वे सौराष्ट्र में अमरेली जायेंगे, जहाँ वे कार्यक्रम के आयोजन में भाग लेंगे और सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *