Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Sharvari Wagh Latest News in Hindi – शर्वरी वाघ कौन हैं उम्र, मूवी, कमाई

Sharvari Wagh ( age, father, mother, children, caste, family, net worth, wife, husband, career, education, latest news,instagram, religion, home town, Film, filmy career, upcoming, movies, awards) शारवरी/शर्वरी वाघ जीवनी, जीवन परिचय, (उम्र, जाति, हाइट, पेशा, कमाई, जन्म, परिवार, बॉयफ्रेंड,  इंस्टाग्राम, ताजा खबर, धर्म, संपत्ति, शिक्षा, करियर, परिवार, फिल्म, फिल्मी करियर, आने वाली फिल्मे, पुरस्कार)

शर्वरी वाघ एक उभरती हुई भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जिन्होंने 2021 में बॉलीवुड फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। अपने उत्कृष्ट अभिनय और नृत्य कौशल के लिए प्रसिद्ध, शर्वरी ने दर्शकों से भारी प्रशंसा प्राप्त की है। शर्वरी वाघ मुख्य रूप से हिंदी भाषा की फिल्मों में अभिनय करती हैं। शर्वरी वाघ का वेब सिरीज़ में अभिनय डेब्यू 2020 में कबीर खान की वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटेन आर्मी – आज़ादी के लिए’ के साथ हुआ। शर्वरी वाघ ने अपने करियर की शुरुआत 2015 में लव रंजन और संजय लीला भंसाली के लिए सहायक निर्देशक के रूप में की। शर्वरी वाघ को 2021 में यश राज फिल्म्स की ‘बंटी और बबली 2’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

Sharvari Wagh Latest News in Hindi - शर्वरी वाघ कौन हैं उम्र, मूवी, कमाई
Sharvari Wagh Latest News in Hindi – शर्वरी वाघ कौन हैं उम्र, मूवी, कमाई

Table of Contents

Sharvari Wagh Biography in Hindi शारवरी/शर्वरी वाघ जीवन परिचय

शर्वरी वाघ विवरणजानकारी
पेशाअभिनेता
सेलिब्रिटी प्रकारमूवी स्टार
उम्र2023 तक 27 वर्ष
जन्म तिथि14 जून 1996
राशि चिन्हमिथुन
शहरमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
ऊंचाई5 फीट 6 इंच
वजन55 किलोग्राम
पहली फिल्मबंटी और बबली 2
कुल फिल्में2022 तक 1
नेट वर्थ रुपये में2022 तक रु 1.5 करोड़
इंस्टाग्राम@sharvari
ट्विटर@SharvariWagh14

शारवरी/शर्वरी वाघ जन्म और परिवार Sharvari Wagh Janm and Pariwar

शर्वरी का जन्म 14 जून 1996 को मुंबई, महाराष्ट्र में एक मध्यवर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम शैलेश वाघ और माता का नाम नम्रता वाघ है। उनके एक छोटे भाई अर्नव वाघ और एक बड़ी बहन कस्तूरी वाघ हैं, जो पेशे से एक वास्तुकार हैं।

शारवरी/शर्वरी वाघ शिक्षा Sharvari Wagh Education

शर्वरी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के एक प्रतिष्ठित स्कूल से पूरी की। उसके बाद, उन्होंने अभिनय की दिशा में अपने जुनून का पीछा करते हुए, विभिन्न अभिनय पाठ्यक्रमों और सिनेमा कार्यशालाओं में भाग लिया। उनकी शिक्षा ने उन्हें फिल्म उद्योग में एक सफल करियर की नींव रखने में मदद की।

शारवरी/शर्वरी वाघ शारीरिक मापदंड, भौतिक आंकड़े और डाइट प्लान Body Measurement, Physical Stats and Diet Plan –


वर्ष 2023 में शर्वरी वाघ की उम्र 27 वर्ष है। वह एक मॉडल और युवा अभिनेत्री हैं, जो अपनी सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। वाघ अपनी हॉट तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करती रहती हैं। उनके बोल्ड अंदाज के फैंस दीवाने हैं और जैसे ही वह फोटो अपलोड करती हैं, यह सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है।

वह अपनी फिटनेस का विशेष ध्यान रखती हैं और जिम में विभिन्न प्रकार के व्यायाम करती रहती हैं, जो उन्हें परफेक्ट बॉडी शेप प्राप्त करने में मदद करता है। इसके अलावा, वह अपने भोजन का भी विशेष ध्यान रखती हैं और वह भोजन में पौष्टिक आहार खाना पसंद करती हैं जो उनके शरीर को स्वस्थ रख सके।

शर्वरी वाघ की ऊँचाई 5 फीट 6 इंच है, जो कि 168 सेमी है। उनका शरीर का वजन 55 किलो है और वाघ का शारीरिक माप 32-26-30 है। उनकी आंखों का रंग काला और बालों का रंग हल्का भूरा है।

शारवरी/शर्वरी वाघ करियर Sharvari Wagh Career

शर्वरी वाघ, जो हमेशा से एक अभिनेत्री बनना चाहती थीं, को अपने परिवार का पूरा समर्थन मिला और उन्होंने 16 साल की छोटी उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की। 2013 में मॉडलिंग करते हुए उन्होंने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया और पहला स्थान जीता।

प्रतियोगिता जीतने के बाद शर्वरी वाघ ने कुछ टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया और फिर उन्होंने जेफ गोल्डबर्ग स्टूडियो में शामिल होकर अभिनय की बारीकियों को सीखने के लिए 9 महीने का अभिनय प्रशिक्षण पूरा किया।

अपने अभिनय प्रशिक्षण के दौरान, वह हर सप्ताहांत में थिएटर वर्कशॉप्स में जाया करती थीं ताकि अपनी अभिनय क्षमताओं को निखार सकें। कम लोग जानते हैं कि शर्वरी ने ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘प्यार का पंचनामा 2’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था।

‘बाजीराव मस्तानी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें रणवीर सिंह के साथ नजदीकी से काम करने का मौका मिला, जिससे उन्हें उनके प्रदर्शन से प्यार हो गया। बाद में उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि वह एक दिन रणवीर सिंह के साथ एक फिल्म पर काम करने की आशा रखती हैं।

वर्कशॉप्स पूरा करने के बाद, शर्वरी वाघ को अमेज़न प्राइम की ऑनलाइन सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिए’ में मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला। इसके बाद उनका बॉलीवुड डेब्यु बंटी एंड बबली से हुआ ।

शारवरी/शर्वरी वाघ की फिल्में –

वर्षफिल्में और शोपात्र और भूमिकाएँ
2021बंटी और बबली 2सोनिया “बबली” रावत
2020द फॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिएमाया श्रीनिवासन
2018सोनू के टीटू की स्वीटीसहायक निर्देशक
2015प्यार का पंचनामा 2सहायक निर्देशक
2015बाजीराव मस्तानीसहायक निर्देशक

शारवरी/शर्वरी वाघ की आने वाली फिल्में Sharvari Wagh’s New Upcoming Movies

1,Maharaja महाराजा – 

सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा, पहली बार निर्देशन करते हुए, शर्वरी वाघ की फिल्म ‘महाराजा’ को डायरेक्ट कर रहे हैं, जो कि 1862 के कुख्यात महाराजा मानहानि मामले पर आधारित है। यह घटना एक धार्मिक संगठन के नेता से जुड़ी है, जिसने एक प्रकाशन पर मुकदमा किया था जब उसने अपने महिला अनुयायियों के साथ उसके विवाहेतर संबंधों को उजागर किया था, जैसा कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है। फिल्म में, जुनैद पत्रकार करसंदास मूलजी का किरदार निभाएंगे।

अपनी आगामी फिल्म के बारे में चर्चा करते हुए, जो इस वर्ष सिनेमाघरों में आने की उम्मीद है, उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की कि वह मिथक और इतिहास को मिलाकर फिल्में बनाना चाहती हैं। फिर भी उन्होंने जोड़ा कि उन्हें कहानियों की सबसे ज्यादा परवाह है और वह लेखकों के समर्थन वाली फिल्में बनाना चाहती हैं। शर्वरी वाघ ने कहा, “आशा है कि इस वर्ष यश राज और मैं एक फिल्म रिलीज करेंगे। मुझे इतिहास बहुत दिलचस्प लगता है।

शारवरी/शर्वरी वाघ के बॉयफ्रेंड्स / शर्वरी वाघ के बॉयफ्रेंड सनी कौशल Sharvari Wagh’s Boyfriend

जब शर्वरी वाघ ने सनी कौशल के भाई विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में शिरकत की, तो अफवाहें उड़ीं कि वह इस अभिनेता को डेट कर रही हैं। शादी में केवल परिवार और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे, जो कि एक बेहद निजी सेटिंग में आयोजित की गई थी। सनी और शर्वरी को भी अक्सर साथ में देखा गया है।

हालांकि, शर्वरी ने उनके संबंधों की अफवाहों का खंडन किया है और उन्हें करीबी दोस्त कहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसलिए कि प्रेस में उनके एक-दूसरे को देखने की खबरें हैं, इससे उन्हें एक-दूसरे के साथ काम करने या मिलने में अजीब महसूस नहीं करना चाहिए।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, शर्वरी ने सनी के साथ डेटिंग की अफवाहों पर चर्चा की, जिसमें उन्होंने कैटरीना और विक्की की शादी में अपने अनुभव के बारे में भी बात की। उन्होंने याद किया कि कैसे उन्होंने चार साल पहले कबीर खान के साथ ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ पर काम किया था और कहा कि दोनों तब से दोस्त बने हुए हैं। उन्होंने India.com से कहा कि मैं वहाँ थी और वह भी वहाँ थे। हम सभी इतने लंबे समय से अच्छे दोस्त बने हुए हैं।


शारवरी/शर्वरी वाघ विवाद Sharvari Wagh Controversy

शारवरी हमेशा अपनी हॉट ड्रेसेस को लेकर चर्चा में रही है, इसके अलावा सनी कौसल को लेकर उनका रिश्ता भी चर्चा का विषय रहा है।  

शर्वरी/शारवरी वाघ की कुल संपत्ति Sharvari Wagh Net Worth, Income & Salary:


शर्वरी वाघ की कुल संपत्ति, आय और वेतन के बारे में बात करें तो, उनकी कुल संपत्ति लगभग ₹1.50 करोड़ के आसपास है। उनकी मुख्य आय का स्रोत फिल्मों और वेब सीरीज में अभिनय से है। वह फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम करती हैं। इसके अलावा, वह टेलीविजन विज्ञापनों में भी काम करती हैं, जिसके लिए वह लाखों में शुल्क लेती हैं। उन्होंने हेड & शोल्डर्स और पोंड्स जैसे कुछ टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है।

शर्वरी वाघ सोश्ल मीडिया अकाउंट और अन्य कांटैक्ट डीटेल Social Media Accounts & Other Contact Details:

शर्वरी वाघ सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपस्थित नहीं हैं। वह केवल इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं, जहाँ वह अपने 300k से अधिक फॉलोवर्स के साथ हॉट और बोल्ड फोटोज शेयर करती हैं। उनके द्वारा साझा की गई तस्वीरें काफी ग्लैमरस होती हैं और अपलोड होते ही वायरल हो जाती हैं। विकिपीडिया ने भी शर्वरी को अपने पृष्ठ पर जगह दी है। वह फेसबुक और ट्विटर पर उपस्थित नहीं हैं।  उनका इंस्टाग्राम हैंडल @sharvari है। उनका फोन नंबर और ईमेल पता ज्ञात नहीं है।

शर्वरी वाघ के पुरस्कार Sharvari Wagh Awards 

1, शर्वरी वाघ ने अपनी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ के लिए 22वें आईफा पुरस्कार 2022 में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। 2, उन्होंने 67वें फिल्मफेयर पुरस्कार 2022 में भी ‘बंटी और बबली 2’ के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू का पुरस्कार जीता।

शारवरी/शर्वरी वाघ के बारे में कुछ रोचक तथ्य Some Interesting Facts About Sharvari Wagh

1,शर्वरी वाघ एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं।
2, वह न तो धूम्रपान करती हैं और न ही शराब पीती हैं।
3, उनका आकर्षक फिगर है और उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।
4, उनकी डेब्यू फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ थी, जिसमें सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, पंकज त्रिपाठी, और सिद्धांत चतुर्वेदी मुख्य भूमिका में थे।
5, 16 वर्ष की आयु में, उन्होंने मॉडलिंग करियर शुरू किया और उसके बाद, उन्होंने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट में भाग लिया और इस सौंदर्य प्रतियोगिता का खिताब जीता।
6, शर्वरी एक पशु प्रेमी भी हैं और उनका एक पालतू कुत्ता है जिसका नाम मिसो है।
7,  वह एक महाराष्ट्रीयन परिवार से ताल्लुक रखती हैं।
8, शर्वरी वाघ के दादा मनोज जोशी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता थे।
9,  उन्होंने ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘बाजीराव मस्तानी’, और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ जैसी फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया।
10, वह हेड & शोल्डर्स, एली 18 कलर पॉप्स मैट लिपस्टिक, और पोंड्स जैसे कुछ टेलीविजन विज्ञापनों में भी नजर आई हैं।
11, 2020 में, उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटेन आर्मी – आज़ादी के लिए’ में अपना अभिनय करियर शुरू किया।
12, 2021 में, उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की।

शारवरी/शर्वरी वाघ लेटैस्ट न्यूज़/ ताजा खबर Sharvari Wagh Latest News 

प्रतिष्ठित ‘भूल भुलैया’-3  2024 में फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है। निर्माता भूषण कुमार, निर्देशक अनीस बज्मी और मुख्य अभिनेता कार्तिक आर्यन ने हाल ही में हॉरर-कॉमेडी के संबंध में एक महत्वपूर्ण चर्चा की। ‘भूल भुलैया 2’ में कियारा आडवाणी के बाद, अब ‘भूल भुलैया 3’ में मुख्य अभिनेत्री के रूप में शरवरी वाघ का नाम सामने आया है। फिल्म के लुक टेस्ट के दौरान उनकी तस्वीरों को एक लोकप्रिय पैपराजी अकाउंट द्वारा खींचा गया, जिससे उनके प्रशंसकों में उत्साह और बढ़ गया है। हालांकि, मुख्य अभिनेत्री के नाम पर अभी आधिकारिक मुहर लगना बाकी है।

FAQ –

 

प्रश्न 1: शरवरी वाघ ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत किस फिल्म से की थी?

उत्तर: शरवरी वाघ ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत ‘बंटी और बबली 2’ फिल्म से की थी।

प्रश्न 2: शरवरी वाघ किस प्रतिष्ठित ब्यूटी कॉम्पिटिशन की विजेता रह चुकी हैं?

उत्तर: शरवरी वाघ ‘क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट’ की विजेता रह चुकी हैं।

प्रश्न 3: शरवरी वाघ का जन्म कब हुआ था?

उत्तर: शरवरी वाघ का जन्म 14 जून 1996 को हुआ था।

प्रश्न 4: शरवरी वाघ की नेट वर्थ कितनी है?

उत्तर: 2022 तक शरवरी वाघ की नेट वर्थ लगभग रु 1.5 करोड़ है।

प्रश्न 5: शरवरी वाघ ने किस वेब सीरीज से अपनी डिजिटल डेब्यू की थी?

उत्तर: शरवरी वाघ ने अपनी डिजिटल डेब्यू अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिए’ से की थी।

प्रश्न 6: शरवरी वाघ कौन से शहर से हैं?

उत्तर: शरवरी वाघ मुंबई, महाराष्ट्र से हैं।

अन्य पढ़ें – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles