Home जीवन परिचय सीनी शेट्टी का जीवन परिचय Femina Miss India world 2022

सीनी शेट्टी का जीवन परिचय [Sini Shetty Biography] Femina Miss India world 2022

0

सीनी शेट्टी का जीवन परिचय [ जीवनी, जन्म तारीख, परिवार, करियर, पेशा, हाइट, उम्र, बॉयफ्रेंड, जाति, घर, इंस्तग्राम, शिक्षा, नेट वर्थ, फेमिना मिस इंडिया] Sini Shetty Biography [date of birth, family, boyfriend, career, profession, caste, home town, instagram, education, net worth, height, age, femina miss india]

सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और मॉडल सीनी शेट्टी Femina Miss India world 2022 का खिताब जीतने के बाद काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है। हालांकि ये बात अलग है कि सीनी के इंस्टाग्राम पर 60 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स है लेकिन फेमिना मिस इंडिया बनने के बाद उन्हें लोगों से अलग ही अटेंशन मिल रही है। अगर आपने भी मुंबई में हुए Femina Miss India world 2022 को देखा है और आप सीनी शेट्टी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको सीनी शेट्टी के बारे में डिटेल में जानकारी देंगे।

Sini Shetty Biography

सीनी शेट्टी का जीवन परिचय [Sini Shetty Biography ]

नामसीनी शेट्टी
निक नेमसीनी
Age (उम्र)21 साल
जन्मतिथि2000
जन्मस्थानMumbai, India
होम टाउनMumbai, India
नेशनलिटीइंडियन
धर्महिंदू
हॉबीडांसिंग
पेशामॉडल, कंटेंट क्रिएटर
क्वालिफिकेशनB.com graduate
लोकप्रियता का कारणFemina Miss India

सीनी शेट्टी का प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

सीनी शेट्टी का जन्म एक भारतीय हिंदू परिवार में महाराष्ट्र, मुंबई में साल 2000 में हुआ था। जबकि वह भारत के कर्नाटक राज्य से बिलॉन्ग करती हैं। 21 वर्षीय सीनी दिखने में जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही अकलमंद भी हैं।

बात करें उनकी पढ़ाई की तो उन्होंने अपना हाई स्कूल मुंबई के St. Dominic Savio Vidyalaya से पूरा किया है। इसके बाद उन्होंने  S. K. Somaiya Degree College of Arts, Science and Commerce से Bachelors of Commerce यानि कि  accounting & finance में B.com की degree ली। ग्रेजुएशन पूरी कर लेने के बाद सीनी CFA का कोर्स कर रही हैं।

सीनी शेट्टी का करियर [Sini Shetty Career]

सीनी शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर कुछ साल पहले शुरू की थी। ये उस समय की बात है जब सीनी अपने टीनएज के लास्ट फेस पर थी और उस समय डांसिंग उनकी फेवरेट हॉबी थी।

इतना ही नहीं सीनी ने भरतनाट्यम डांस फॉर्म को प्रोफेशनल टीचर से सीखा है। इसके बाद उन्होंने purple thoughts जो कि एक मॉडलिंग एजेंसी है उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

पिछले कुछ सालों में सीनी ने कई सारे टॉप ब्रांड्स के साथ काम किया है जैसे  Pantaloons, Airtel, free fire इत्यादि। इसके अलावा वह ब्यूटी पेजेंट में भी शामिल हुई है। सीनी शेट्टी ने इसी साल Femina Miss India Karnataka 2022 का खिताब जीता था और अभी उन्होंने Femina Miss India 2022 का खिताब जीता है।

एक ही साल में दो बड़े बड़े खिताब जीतना कोई आसान बात नहीं है। ‌ अगर आपको ऐसा लग रहा है कि सीनी  शेट्टी रातों-रात पॉपुलर हो गई है तो भी ऐसा नहीं है क्योंकि इस सफर को पार करने से पहले उन्होंने बहुत मेहनत की थी।

अगर उनके सोशल मीडिया करियर के बारे में बात करें तो इंस्टाग्राम पर सीनी काफी पॉपुलर है।‌ और डांसिंग पसंद होने की वजह से वह इंस्टाग्राम पर अपने डांस की अलग-अलग वीडियो क्लिप शेयर करती रहती हैं।

सीनी शेट्टी का एक डांसिंग रील काफी ज्यादा वायरल हुआ था जिसे 20 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा था। उस समय उनके इंस्टाग्राम पेज पर 65 हजार फॉलोअर्स है पर ऐसा लग रहा है कि जल्दी अब उनके इंस्टाग्राम पेज पर 1 लाख फॉलोअर्स हो जाएंगे।

2021 में हरनाज़ कौर संधू नें मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब आपने नाम कर लिया था, सीनी शेट्टी को देख के लगता है वो भी जल्द ही ये खिताब हासिल करेगी ।

सीनी शेट्टी का परिवार [Sini Shetty Family]

जैसा कि हमने आपको बताया कि सीनी शेट्टी एक हिंदू परिवार से हैं इनके पिता के बारे में कोई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। सीनी के मां का नाम हेमा शेट्टी है जो क्या काम करती हैं इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है! सीनी शेट्टी के भाई का नाम शिकिन शेट्टी है पर इनके बारे में भी ज्यादा जानकारी हमें प्राप्त नहीं हुई है।

सीनी शेट्टी बॉयफ्रेंड [Sini Shetty Boyfriend]

सीनी शेट्टी ने अभी तक शादी नहीं की है और उनका मटेरियल स्टेटस भी सिंगल है पर सुनने में ऐसा आया है कि सीनी का पास्ट में एक बॉयफ्रेंड रहा है पर वह कौन है! या कैसा दिखता है यह सारी जानकारियां भी प्राप्त नहीं हुई है।

सीनी शेट्टी नेट वर्थ [Sini Shetty Net Worth]

बात करें सीनी शेट्टी की नेटवर्थ की तो उनकी नेटवर्थ $40000 है, जो भारतीय करेंसी में 31 लाख रुपए के आसपास बनते हैं। उनके नेटवर्थ का ज्यादातर पैसा या यूं कहें कि उनका मेजर सोर्स ऑफ इनकम मॉडलिंग है। हालांकि यह बात अलग है कि अभी सीनी फुल टाइम मॉडलिंग नहीं करती हैं बल्कि वो पार्ट टाइम मॉडलिंग करके ही इतने पैसे कमा रही हैं। उनकी खूबसूरती के वजह से उन्हें कई सारे  सीरियल के लिए भी अप्रोच किया गया है। मॉडलिंग के अलावा भी सीनी के कई सारे सोर्स ऑफ इनकम है।

सीनी शेट्टी से जुड़े अनकहे तथ्य

सीनी शेट्टी के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं जैसे –

  • सीनी कों मॉडल के तौर पर modelling agency purple thoughts के द्वारा मैनेज किया जाता है।
  • उनकी फेवरेट फिल्म का नाम Into The Wild है।
  • इंस्टाग्राम के अलावा सीनी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव नहीं है।
  • मॉडल बनने का इंस्पिरेशन सीनि कों प्रियंका चोपड़ा से मिला है।
  • सीनी को अपने शरीर में किसी भी तरह की टैटू का कोई शौक नहीं है।
  • उन्हें nature से बहुत ज्यादा प्यार है और वो nature में घूमना बहुत पसंद करती हैं।

FAQ

Q: सीनी शेट्टी की उम्र कितनी है ?

Ans: 21 साल!

Q: सीनी शेट्टी की हाइट कितनी है ?

Ans: 5 feet 9 inches 

Q: सीनी शेट्टी की hobby क्या है ?

Ans: Dancing

Q: सीनी शेट्टी के इंस्टाग्राम पर कितने फोल्लोवेर्स हैं ?

Ans: 68.6k Followers

Other Links-

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here