Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

स्वामी सदाचारी ओम जी महाराज बिग बॉस 10 प्रतिभागी | Swami SADACHARI OMJI Biography Contraversies In Hindi

Swami S SADACHARI SAIBABA OMJI Biography Contraversies In Hindi बिग बॉस 10 का आगाज हो चूका है. बिग बॉस भारतीय टेलीविजन का एक ऐसा रियलिटी शो है, जिसको भारत के अलावा दुसरे देशों में भी पसंद किया जाता है. यह सीरियल हर साल कई सारी कंट्रोवर्सी लेकर आता है. इससे जुड़े प्रतिभागी भी किसी न किसी कंट्रोवर्सी से जुड़े रहते है. बिग बॉस के भारत में अब तक 10 सीजन आ चुके है, जिसमें चौथे सीजन से सलमान खान इस सीरियल को होस्ट करते आ रहे है. बिग बॉस की लोकप्रियता सलमान खान की वजह से भी बहुत अधिक है. सलमान खान के जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें.

बिग बॉस के अभी तक के सीजन में ऐसे प्रतियोगी आते थे, जो सेलेब्रिटी हुआ करते थे और किसी न किसी कंट्रोवर्सी से जुड़े होते थे. शो में हर साल दर्शकों के अधिक मनोरंजन के लिए कुछ न कुछ नया किया जाता है. इस बार शो में एक बहुत बड़ा बदलाव किया गया है, शो में सेलिब्रिटी के साथ-साथ भारत के आम आदमियों को भी बुलाया गया है. इस बार शो में 7 सेलेब्रिटी और 8 आम इंडिया वाले प्रतिभागी है. 8 में एक प्रतिभागी है स्वामी सदाचारी ओम जी महाराज.

swami-sadachari-omji

स्वामी सदाचारी ओम जी महाराज बिग बॉस 10 प्रतिभागी

Swami SADACHARI OMJI Biography Contraversies In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु एस सदाचारी महाराज जीवन परिचय
1.        पूरा नाम एस सदाचारी साईं बाबा ओम जी महाराज
2.        निक नाम ओम जी
3.        काम राजनैतिक, उपदेशक
4.        जन्म सन 1957 (59 साल)
5.        जन्म स्थान दिल्ली, भारत
6.        पिता का नाम विद्या चन्द

बिग बॉस में आज तक बहुत से प्रतिभागी आये, लेकिन स्वामी जैसा कभी कोई नहीं आया. ये एक तांत्रिक भी है, जिन्होंने तांत्रिक विद्या सीखी हुई है. वे कहते है कि ‘मैं अपनी तांत्रिक विद्या से इस दुनिया को स्वर्ग बनाना चाहता हूँ. और बिग बॉस में इसलिए आया हूँ ताकि पूरी दुनिया को शांति का सन्देश दे सकूँ.’

स्वामी ओम जी महाराज के बारे जानकारी (Swami SADACHARI OMJI information)

महाराज जी के अनुसार उन्होंने 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक स्वतंत्र राजनैतिक पार्टी ‘अखिल भारतीय हिन्दू महासभा’ के प्रतिभागी बनकर हिस्सा लिया था. वे दिल्ली के पालिका बाजार से प्रतिभागी बनकर खड़े हुए थे. महाराज जी ने ये बोला कि वे भारतीय जनता पार्टी के सदस्य भी रहे है, और 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उनका मार्गदर्शन भी माँगा था. खैर, यह आत्म घोषित करके स्वामी जी ने वास्तव में यह बतला दिया कि वे आक्रामक प्रकृति के व्यक्ति है. स्वामी जी आशा राम बापू और रामपाल के अनुयायी है. 

स्वामी जी का व्यक्तित्व –

स्वामी जी ने बिग बॉस में आते ही पहले एपिसोड में सलमान खान की शादी की भविष्यवाणी कर दी. स्वामी जी बहुत बेबाक नजर आये, जिसके अंदर अहम की भावना बहुत अधिक नजर आई. सबको अपनी बातों से अपनी ओर आकर्षित करते नजर आये. स्वामी जी ने बिग बॉस घर में घुसते ही पूजा आराधना की और पुरे घर में गंगा जल छिड़का. उनका कहना था वे ऐसा करके निगेटिव किरणों को नष्ट कर रहे है. स्वामी जी अपनी सहप्रतिभागी लोपामुद्रा राउत के साथ घर में आये थे, और वे उन्हें अपनी बातों से अपनी ओर भी करने की कोशिश करते रहे. लोपा से वे कहते है कि वे अपनी तांत्रिक विद्या से उन्हें एक बड़ी हेरोइन बनायेंगें, साथ ही यह भी बोला कि वे प्रियंका, ऐश्वर्या से ज्यादा अच्छी सोच वाली है. स्वामी जी के मन में जो आ रहा था, कहे जा रहे थे, सलमान तक उनकी बातों को सुन हंसी नहीं रोक पाए. सब उन्हें फेंकूं कह रहे है. घर में जब दीपिका पादुकोण अन्दर आई थी, तब स्वामी जी उनको अपनी बातों से रिझाने की कोशिश करने लगे.

स्वामी जी कहते है वे 24 घंटों में से 22 घंटे मानवता के कल्याण के लिए कार्य करते है. सिर्फ 1 घंटे गहरी नींद में शवासन करते हुए सोते है.

स्वामी ओम जी कंट्रोवर्सी (Swami SADACHARI OMJI Contraversies)

  • एक सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी बात जो स्वामी ओम जी ने कही थी, वो ये कि उन्होंने बोला था वे अरविन्द केजरीवाल को मारना चाहते है. उनके अनुसार अरविन्द केजरीवाल एक गद्दार है, और वे दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ज्यादा समय तक नहीं बैठ सकेंगें. यही वजह है वे केजरीवाल को मारना चाहते है, वैसे वो ऐसा कभी कर नहीं सकते है. ये ऐसे स्वामी संत है जो हमेशा ऐसा कुछ कहते है, जिससे वे मीडिया में नजर आये और लोग उनके बारे में बात करें. अरविन्द केजरीवाल जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें.
  • इसके अलावा स्वामी जी ने एक कंट्रोवर्सीयल कमेंट दिया था कि भारत के महात्मा गाँधी को उनकी ही पार्टी के लोगों ने मारा था. उन्होंने ये भी बोला कि नाथूराम गोडसे हिन्दू महासभा के सदस्य थे. जब उनसे पुछा गया कि वो इस बारे में कैसे कह सकते है कि नाथूराम गोडसे हिन्दू महासभा के सदस्य है, तो इस बारे में उन्होंने कोई सीधा जबाब नहीं दिया. लेकिन स्वामी जी बोला कि केजरीवाल को एक बार मार कर उन्होंने गलती की थी.
  • स्वामी जी ने एक पुस्तक भी लिखी है ‘देश द्रोही केजरीवाल’. इस पुस्तक में क्या लिखा है, इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है. लेकिन पुस्तक के नाम से लगता है कि उन्होंने केजरीवाल के बारे में कुछ अनजाने रहस्य इसमें लिखें है. इस पुस्तक की एक कॉपी आप राजनैतिक पार्टी के मुखिया के पास भी भेजी गई थी.
  • न्यूज़ 24 चैनल पर राधे माँ के उपर स्वामी ओम जी और ज्योतिषी दीपा शर्मा के बीच वाद विवाद चल रहा था. इसी बीच बात इतनी बढ़ गई कि दीपा शर्मा स्वामी जी को आकर मारने लगी, इस बीच स्वामी जी ने भी अपना आपा खो दिया और दीपा शर्मा से हाथापाई करने लगे. नेशनल टीवी पर ये देखना किसी को भी अच्छा नहीं लगेगा.

बिग बॉस को शुरू हुए अभी 2 दिन ही हुआ है, जिसमें स्वामी जी की बातों से सब परेशां होते नजर आ रहे है. मुख्य रूप से शो की लड़कियां प्रतिभागी उनसे दुरी बनाते नजर आ रही है. लोपा से बात जो उन्होंने शुरू में कही थी, वही उनके लिए परेशानी बन गई है. शुरू-शुरू में स्वामी जी भावनाओं में बहकर बातें करते चले गए, जो अब उनके गले का फंदा बन गया है. लोपा उन्हें बोलती है कि उन्होंने बहुत से संत देखें है, लेकिन ये ढोंगी है. लोपा के अलावा एक और प्रतिभागी आकांक्षा से भी उनकी झड़प हो गई. जिसमें आकांक्षा उन्हें बोलती नजर आई कि संत होंगें तो अपने घर में.

वैसे जो भी कहो शो में स्वामी की का करैक्टर बहुत रोचक नजर आ रहा है. लेकिन इनका बड़बोलापन ही इन्हें परेशानी में डाल रहा है और घर वाले इनके विरोध में नजर आ रहे है. दर्शकों का तो ये मनोरंजन कर रहे है, अब देखना होगा ये आगे कितना टिक पाते है. बिग बॉस के सभी सीजन के विजेता के बारे में पढ़े.

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *