Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Syed Mazahir Ali Chicago Latest News – सैयद मज़ाहिर अली पर हमला, पत्नी ने माँगी विदेश मंत्री से मदद

सैयद मजाहिर अली कौन है? who issyed mazahir ali , Chicago, indiana wesleyan university, Video 

अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमलों की घटनाएँ बढ़ती जा रही हैं, जो कि एक चिंताजनक प्रवृत्ति है। हाल ही में, इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर रहे एक भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर खतरनाक हमला हुआ। यह घटना शिकागो के वेस्ट रिज क्षेत्र में घटित हुई, जहाँ हथियारबंद लुटेरों ने अली को निशाना बनाया।

शिकागो में एक और जानलेवा हमला

शिकागो में भी भारतीय छात्र सैयद मजाहिर पर जानलेवा हमला हुआ। हमलावरों ने उन्हें दौड़ाकर उन पर हमला किया, जिसके फलस्वरूप उनका मोबाइल फोन चुरा लिया गया। इस घटना के बाद, मजाहिर की पत्नी ने भारतीय विदेश मंत्री से मदद की अपील की।

सैयद मजाहिर अली कौन है?

सैयद मजाहिर अली एक भारतीय छात्र हैं जो हैदराबाद, भारत से हैं। वह वर्तमान में इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय, शिकागो, अमेरिका में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर रहे हैं। अली अपनी उच्च शिक्षा और विशेषज्ञता के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए भारत से अमेरिका आए थे।

उनका जीवन एक दुखद घटना से प्रभावित हुआ जब उन पर शिकागो के वेस्ट रिज क्षेत्र में हथियारबंद लुटेरों ने हमला किया। यह हमला तब हुआ जब वह खाना लेकर अपने अपार्टमेंट की ओर वापस जा रहे थे। हमलावरों ने उन्हें घेर लिया और उन पर बेरहमी से हमला किया, जिसके फलस्वरूप उनका फोन भी छीन लिया गया।

इस घटना के बाद, अली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वे खून से लथपथ और चोटिल दिखाई दे रहे थे। इस घटना ने न केवल उनके परिवार बल्कि भारतीय समुदाय और उनके सहपाठियों को भी गहरे शोक में डाल दिया। उनकी पत्नी और बच्चे, जो भारत में हैं, इस घटना से बेहद परेशान और चिंतित हैं।

सैयद मजाहिर अली की यह घटना विदेश में रह रहे भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर गंभीर प्रश्न उठाती है और समुदाय तथा सरकार से इस समस्या पर ध्यान देने की मांग करती है।

वायरल वीडियो ने खोली घटना की परतें देखें विडियो

सैयद मजाहिर अली के साथ हुई इस दर्दनाक घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें अली को खून से लथपथ देखा जा सकता है। वीडियो में अली ने बताया कि कैसे चार लोगों ने उन पर बुरी तरह से हमला किया और उनका फोन छीनकर भाग गए। अली ने घटना के समय खाना लेकर घर वापस जा रहे थे।

पीड़ित पर बर्बर हमला

हमलावरों ने अली को घेर लिया और लातों-मुक्कों से पीटने लगे। वे अली के आंखों पर, चेहरे पर और पीठ पर बेरहमी से वार कर रहे थे। इस हमले में अली को कई जगह चोटें आईं।

हेट क्राइम का शिकार?

कुछ नेटिजन्स का मानना है कि यह घटनाएं भारतीय छात्रों के खिलाफ लक्षित हेट क्राइम हो सकती हैं। हाल ही में, ओहियो के लिंडर स्कूल ऑफ बिजनेस के छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगेर, पर्ड्यू विश्वविद्यालय के नील आचार्य, और विवेक सैनी जैसेभारतीय छात्रों की मौतें हुई हैं, जिनमें से कुछ को बेरहमी से मारा गया।

परिवार पर असर पत्नी ने विदेश मंत्री से की अमेरिका जाने की मांग

इस घटना से न केवल अली बल्कि उनके परिवार पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है। अली के तीन बच्चे हैं, और उनकी पत्नी भारत में हैं, जो इस घटना के बाद से काफी परेशान हैं। अली की पत्नी ने अमेरिका जाने के लिए भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से संपर्क किया है।

आगे की कार्रवाई

शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस मामले पर ध्यान देते हुए अली की पत्नी को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। इस घटना ने विदेश में रह रहे भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर एक बार फिर से प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। ऐसी घटनाएँ न केवल पीड़ित और उनके परिवारों के लिए बल्कि पूरे समुदाय के लिए एक चुनौती पेश करती हैं, जिससे उनके विदेश में रहने और शिक्षा प्राप्त करने के अनुभव पर प्रभाव पड़ता है।

इंडियाना की ताजा घटना

हाल ही में इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में एक भारतीय छात्र, 23 वर्षीय समीर कामथ की मृत्यु हो गई। वह मैसाचुसेट्स से थे और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में उन्नत डिग्री के लिए पर्ड्यू आए थे। इस घटना से पहले भी, इसी विश्वविद्यालय में एक अन्य भारतीय छात्र, नील आचार्य को मृत पाया गया था।

इन घटनाओं ने न केवल भारतीय समुदाय में बल्कि विश्व स्तर पर भी चिंता और दुख की लहर दौड़ा दी है। यह घटनाएं अमेरिका में अध्ययन करने वाले भारतीय छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों और खतरों को उजागर करती हैं। इस संदर्भ में, भारतीय विद्यार्थियों की सुरक्षा और कल्याण के लिए अधिक समर्थन और सुरक्षा उपायों की आवश्यकता है।

FAQ –

प्रश्न 1: सैयद मजाहिर अली किस देश के रहने वाले हैं?

उत्तर: सैयद मजाहिर अली हैदराबाद, भारत के रहने वाले हैं।

प्रश्न 2: सैयद मजाहिर अली किस विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर रहे थे?

उत्तर: सैयद मजाहिर अली इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर रहे थे।

प्रश्न 3: सैयद मजाहिर अली पर हमला कहाँ हुआ था?

उत्तर: सैयद मजाहिर अली पर शिकागो के वेस्ट रिज क्षेत्र में हमला हुआ था।

प्रश्न 4: सैयद मजाहिर अली के परिवार ने किससे मदद की अपील की?

उत्तर: सैयद मजाहिर अली के परिवार ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद की अपील की।

प्रश्न 5: शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सैयद मजाहिर अली के परिवार को क्या आश्वासन दिया?

उत्तर: शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सैयद मजाहिर अली के परिवार को इस मामले में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles