The Big Picture Show, Registration [द बिग पिक्चर शो रजिस्ट्रेशन], Quiz Show, Timing

The Big Picture Show, Registration [द बिग पिक्चर शो में रजिस्ट्रेशन कैसे करें] (Quiz Show, Game Show, Question, Answer, Host Ranveer Singh, Show Format, How to Participate, Form, Producer, Timing, Registration Link)

टीवी शो के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आज कुछ ऐसे प्रोग्राम्स आ चुके हैं जो लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाने का भी मौका दे रहे हैं। एक ऐसा ही नया टीवी शो The Big picture show हालही में लॉन्च हुआ है. जिसकी टीआरपी में वृद्धि होती जा रही है, तो यह शो क्या है, किस चैनल में प्रसारित होता है, और कैसे आप इसमें घर बैठे पार्टिसिपेट करके पैसा जीत सकते हैं। सारी जानकारियां आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है तो आइए जानते हैं।

the big picture show registration in hindi

The Big Picture Show क्या है

शो का नामद बिग पिक्चर शो
चैनलकलर्स टीवी
शो की शुरुआतअगस्त, 2021
शो का पैटर्नरियलिटी गेम शो
शो के होस्टबॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह
शो का समयरविवार शाम 6:30 बजे
शो के स्पोंसरByzus
शो की अधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
संबंधित एप्पVoot एप्प

The Big Picture Show कलर्स टीवी पर आने वाला एक नया रियालिटी शो है, जोकि एक तरह का Quiz Show है. यह शो कुछ कुछ “कौन बनेगा करोड़पति” के जैसा ही है, क्योंकि इस शो में लोगों को पूछे गए सवाल का जवाब देना होता है। लेकिन इसमें फर्क बस इतना है कि जिस तरह “कौन बनेगा करोड़पति” में लोगों से सवाल पूछे जाते थे, वही इस शो में लोगों को फोटो दिखाए जाते हैं और उसके बाद उस फोटो से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं।

The Big Picture Show में होस्ट (Host Ranveer Singh)

Big Picture Show को पॉपुलर सुपर स्टार रणवीर सिंह होस्ट कर रहे हैं। यह शो 2 अगस्त से टीवी पर रिलीज हो चूका है। रणवीर सिंह पहली बार किसी टीवी शो में एक होस्ट के तौर पर नज़र आ रहे हैं. इसलिए उन्हें देखने के लिए उनके फैन्स काफी उत्साहित हैं. और चुकी इस शो का हिस्सा कोई भी घर बैठे बन सकता है इसलिए लोग इस शो में भाग भी ले रहे हैं और ईनाम भी जीत रहे हैं.

The Big Picture Show का फॉर्मेट क्या है

इस शो में रणवीर सिंह पार्टिसिपेंट्स से सवाल पूछेंगे! इस शो के जरिए रणवीर सिंह “Tasveer Se Aap Ki Taqdeer Badalne Ka Safar” के स्लोगन को ना सिर्फ पूरा करने वाले हैं बल्कि प्रतिभागी को किस्मत बदलने का मौका भी देने वाले हैं। इस शो में लोगों से 12 सवाल पूछे जाएंगे। मतलब यह है कि शो में आपको 12 तस्वीरें दिखाई जाएंगी। और फिर उससे संबंधित आपसे सवाल पूछा जायेगा. और जो लोग फोटो देखकर सही जवाब देते हैं, उन्हें ईनाम दिया जाता है। अपना जवाब आप लिखकर voot पर सीधे भेज सकते हैं। और लाखो के ईनाम जीत सकते हैं. इस शो में आपको 3 लाइफ लाइंस दिए जाएंगे। और प्रतिभागी इन लाइफलाइंस को यूज कर सकते हैं। यह शो खासकर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो दिमाग से तेज है। अगर आप खुद को बुद्धिमान समझते हैं तो इस शो में भाग ले‌ सकते हैं।

The Big Picture Show की Timing क्या हैं

बिग पिक्चर शो को टीवी पर कलर्स चैनल पर टेलीकास्ट किया जा रहा है। यह शो रविवार के दिन शाम 6:45 पर टेलीकास्ट होता है। इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन 17 जुलाई 2021 से ही चालू हो चुके हैं। आपको बता दें कि लोग घर बैठे ही इस शो में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वे लोग जो इस शो में रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं, उनमें से केवल वही लोग शो में पार्टिसिपेट कर पाएंगे, जिन्हें चुना जाएगा। इस शो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी टेलीकास्ट किया जाने वाला है।

How to Participate on The Big Picture Show

अगर आप भी द बिग पिक्चर शो में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ऑडिशन देना होगा और अगर आप ऑडिशन में सिलेक्ट हो जाते हैं तभी आप इस शो का हिस्सा बन पाएंगे। ऑडिशन देने से पहले आपको बिग पिक्चर शो में रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद ही आप ऑडिशन देने के लिए तैयार हो पाएंगे। इस ऑडिशन में लोगों को उनके परफॉर्मेंस के आधार पर चुना जाएगा।

The Big Picture Show Audition

यह शो एक तरह का quiz show है, तो ऑडिशन में भी आपसे प्रश्न पूछे जाएंगे। अगर आप सवालों का जवाब सही से देते हैं तो आप ऑडिशन में सिलेक्ट कर लिए जाएंगे। फिर आप सीधे शो का हिस्सा बन जाएंगे। शो का हिस्सा बन जाने के बाद आप जैसे जैसे अच्छा करते जाएंगे, वैसे-वैसे आपको गिफ्ट मिलना भी शुरू हो जाएंगे।

The Big Picture Show Registration Link एवं Form

जैसा कि हमने आपको बताया कि द बिग पिक्चर शो में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप voot एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप कलर्स की अधिकारिक वेबसाइट में भी जा सकते हैं. हम आपको यह भी बता दें कि voot एप्प यदि आपके पास नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड भी कर सकते हैं. Voot एप्प को डाउनलोड करने के बाद आप उसे ओपन करें और फिर द बिग पिक्चर शो सर्च करके उसमें रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करिये. जहाँ से आप इसमें खुद को रजिस्टर कर सकते हैं.

द बिग पिक्चर शो में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

बिग पिक्चर शो मे रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही ज्यादा आसान है। इस शो में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं –

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको Voot App में जाकर या फिर कलर्स के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म देखना है या यूं कहें कि ढूंढना है।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म मिलने के बाद आपको सभी जानकारियों को ठीक से भरना होगा। रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के साथ-साथ आपको सवाल का जवाब भी देना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरकर सबमिट कर देने पर अगर आपके answer को सिलेक्ट किया जाएगा। तो आप इसका हिस्सा बन पाएंगे।

इस तरह आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से बिग पिक्चर शो में रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

The Big Picture Show Questions Answer

इस शो में Question यानि कि सवाल किसी भी क्षेत्र के हो सकते हैं, जैसे कि बॉलीवुड, ओलिंपिक, करंट अफेयर्स, पॉलिटिक्स, देश विदेश की खबरें, इतिहास और भी किसी भी क्षेत्र के सवाल आपसे पूछे जा सकते हैं. और आपको उनके Answer यानि कि जवाब देने के लिए कुछ समय दिया जायेगा उतने समय के अन्दर आपको जवाब दे देना है. सही होने पर आपको ईनाम दिया जायेगा.

इस तरह से यदि आपको एक बेहतर नॉलेज रखने वाले इन्सान है तो आपको घर बैठे पैसे जीतने का सुनहरा मौका मिल रहा है इस शो का हिस्सा जरुर बने और लाखों के ईनाम जीतें.

FAQ

Q : Big picture show के होस्ट का क्या नाम है ?

Ans : Big picture show के होस्ट का नाम रणवीर सिंह है।

Q : Big picture show में कितने सवाल पूछे जाते हैं ?

Ans : Big picture show में कुल 12 पिक्चर दिखाए जाएंगे और उनसे संबंधित सवाल पूछे जाएंगे।

Q : Big picture show जीतने के लिए किस चीज पर ध्यान दें ?

Ans : Big picture show जीतने के लिए आपको तस्वीरों पर विशेष ध्यान देना होगा।

Q : Big picture show में जवाब भेजने के लिए किस App का यूज करें ?

Ans : Big picture show में जवाब भेजने के लिए Voot App का यूज कीजिए।

Q : Big picture show को कौन स्पॉन्सर कर रहा है ?

Ans : Big picture show को Byju’s स्पॉन्सर कर रहा है।

अन्य पढ़ें –

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here