Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान फिल्म की जानकारी | Thugs of Hindostan Movies Review in hindi

अमिताभ और आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान (हिंदुस्तान) की जानकारी ( Thugs of Hindostan Movies Review, cast in hindi)

अभी हाल फिलहाल में जिस मूवी की चर्चा सबकी जुबान पर है उसका नाम है ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान. अगले महीने मतलब नवम्बर महीने के दूसरे सप्ताह में आने वाली यह फिल्म वाकई में दिलचस्प होगी. इसके आकर्षण का केंद्र इसकी स्टार कास्ट भी है, इसमे मेल लीड रोल में जहां अमिताभ बच्चन और आमिर खान जैसे कलाकार है, तो वही फीमेल लीड रोल में सना शेख और कटरीना होगी. यह फिल्म फिलिप मेडौस के एक चर्चित नॉवेल पर आधारित है. परंतु इसकी कहानी जानने के बाद अब भी कई लोगों को इसकी कहानी के सही होने पर संदेह है.

Thugs-of-Hindostan-Movie

इस फिल्म के बारें में संक्षिप्त जानकारी (Thugs of Hindostan Information In Short )–

फिल्म का नाम (Film Name) ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान
निर्देशक (Director) विजय कृष्णा आचार्य
निर्माता (Producer) आदित्य चौपड़ा
स्टार कास्ट (Star Cast) अमिताभ बच्चन

आमिर खान

कटरीना कैफ

फातिमा सना शेख

अब्दुल कादिर

प्रोडक्शन कंपनी (Production Company) यश राज प्रोडक्शन
बजट (Budget) 2.1 बिलियन
रिलीज डेट (Release Date) 8 नवंबर

फिल्म के मुख्य किरदार (Star Cast of movie)-  

  • अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ  इस फिल्म में खुदाबक्ष नाम का किरदार निभा रहे है, जो ठग्स की गैंग के प्रमुख है.
  • फातिमा सना शेख यह इस फिल्म में जफिरा नाम का किरदार निभाएंगी और बताया गया है कि इनके तीर कभी अपने लक्ष्य से नहीं चूकते.
  • लाउड ओवेन यह एक ब्रिटिश अभिनेता है, जो फिल्म में निगेटिव भूमिका  में रहेंगे. इन्हे इस फिल्म में बहुत ही क्रूर और निर्दयी बताया गया है.
  • कटरीना कैफ कटरीना कैफ़ इस फिल्म में खूबसूरत लड़की सुरैया का किरदार निभाएंगी.
  • आमिर खान इनका इस फिल्म में मुख्य किरदार है. फिल्म का प्रोमो देखकर पता चलता है, कि इनका यह किरदार दलबदलू टाइप का है, और यही फिल्म की कहानी में एक बड़ा मोड़ लाएगा.

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान फिल्म की कहानी ( Thugs of Hindostan Movie Story) –

वैसे अब तक इस फिल्म की कहानी के बारे में अलग – अलग कहानी बताई जा रही है, परंतु इसकी असली कहानी फिल्म के आने के बाद ही पता लगेगी. इस फिल्म की एक कहानी हम भी आपसे शेयर कर रहे है, इसे आप फिल्म का प्रोमो देखकर भी समझ सकते है.

इस फिल्म की शुरुआत में बताया गया है कि ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में बिज़नेस के उद्देश्य से आई थी, परंतु कुछ समय बाद यह देश पर शासन करने लगी, कुछ भारतीयों को यह गुलामी रास नहीं आई. उन्होने ब्रिटिशो के खिलाफ बगावत की, फिल्म के प्रोमो में इन बगावत करने वालों में अमिताभ और सना को बताया है. अमिताभ जहां ब्रिटिशो पर भारी पड़ रहे हैं, वहीं सना भी अपनी उम्दा तीर कमानी प्रोमो में जाहिर करती हुई बहुत ही अच्छी लग रही हैं. अब ब्रिटिश शासन को आजाद से निपटने के लिए आजाद की तरह ही एक तेज इंसान की तलाश होती है. उनकी यह तलाश फिल्म में फिरंगी नामक किरदार जिसे आमिर निभा रहें है पर आकर खत्म  होती है. परंतु फिल्म में आमिर का किरदार भरोसे के लायक नहीं है, तो यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता लगेगा की कहानी के अंत में क्या होता है.

फिल्म का प्रोमो को देखने के बाद दर्शको को इसका इंतजार है. अब देखना यह है कि यह बड़े पर्दे पर कितना शोर करती है. और कितनी कमाई कर पाती है.

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान थियेटर्स में अगले महीने 8 नवम्बर को आएगी. इस फिल्म की निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स ने इसका प्रचार 17 सितंबर से शुरू कर दिया है. इसके यू ट्यूब पर प्रोमो और कुछ पोस्टर भी रिलीज हो चुके है. पोस्टर और अन्य विज्ञापनों में सभी किरदार गज़ब ढा रहें है अब दर्शकों को केवल फिल्म का इंतजार है.

अन्य पढ़े:

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

One comment

  1. थॉग्स ऑफ हिन्दोस्तान बेकार फ़िल्म है बस इसमे चर्चित अभिनेता है इसीलिए यह फ़िल्म चर्चा में है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *