Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

तृप्ति डिमरी कौन है, बायोग्राफी, फिल्म ‘एनिमल’ रोल (Tripti Dimri Biography in Hindi)

तृप्ति डिमरी कौन है, बायोग्राफी, फिल्म ‘एनिमल’ रोल, फ़िल्में, उम्र, हाइट, हसबैंड, नेटवर्थ (Tripti Dimri Biography in Hindi) (Age, Height, Movies, Role in Animal’, Scene, Husband, Net Worth)

देश में एनिमल मूवी के रिलीज होने के बाद एक नाम काफी ज्यादा चर्चा में आ गया है। यह नाम रणवीर और बॉबी के अलावा अभिनेत्री तृप्ति डिमरी का है। रणवीर कपूर के साथ एनिमल फिल्म में तृप्ति ने ऐसा सीन शूट करवाया कि, वह काफी ज्यादा चर्चा में आ गई है। चलिए इस आर्टिकल में जानते हैं कि आखिर तृप्ति डिमरी कौन है साथ ही तृप्ति डिमरी की बायोग्राफी हिंदी में पढ़ते हैं।

Tripti Dimri Biography

तृप्ति डिमरी का जीवन परिचय (Tripti Dimri Biography in Hindi)

पूरा नामतृप्ति डिमरी
प्रोफेशनअभिनेत्री, मॉडल
जन्मतिथि23 फरवरी, 1994
वर्तमान उम्र30 साल
जन्म स्थानगढ़वाल, उत्तराखंड
धर्महिंदू
नागरिकताभारतीय
लंबाई5 फीट 7 इंच
वजन55 किलो
फिगर32-26-34
आंखों का रंगकाला
बालों का रंगगहरा ब्राउन
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
बॉयफ्रेंडकोई भी नहीं
राशिमीन
पहचानगढ़वाली
शौकघूमना, डांस करना, किताबें पढ़ना
पसंदीदा अभिनेताअमिताभ बच्चन, शाहरुख खान,आमिर खान, रितिक रोशन
पसंदीदा अभिनेत्रीदीपिका पादुकोण
पसंदीदा डायरेक्टरकरण जौहर
पसंदीदा लेखकचेतन भगत

तृप्ति डिमरी कौन हैं (Who is Tripti Dimri)

साल 2023 में रश्मिका मंदाना और रणबीर कपूर के लीड रोल वाली फिल्म “एनिमल” में इंटीमेट सीन देकर प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री तृप्ति का पूरा नाम तृप्ति डिमरी है, जोकि प्रोफेशन से एक एक्ट्रेस और मॉडल है।

तृप्ति डिमरी का जन्म, उम्र और शिक्षा

इनका जन्म साल 1994 में 23 फरवरी के दिन भारत देश के उत्तराखंड राज्य के गढ़वाल में हुआ था। तृप्ति भारतीय नागरिकता रखती है और वर्तमान में इनकी उम्र 30 साल के आसपास में है। तृप्ति ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई अपने घर के पास में मौजूद प्राथमिक विद्यालय से पूरी की। वही इन्होंने महाराष्ट्र के पुणे में अभिनय कला सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की हुई है।

तृप्ति डिमरी प्रसिद्धि (Tripti Dimri Famous)

इन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धी तब मिली, जब साल 2018 में इन्होंने “लैला मजनू” नाम की फिल्म में “लैला” का किरदार निभाया। तृप्ति के बारे में एक खास बात यह है कि, यह सिर्फ अभिनेत्री ही नहीं बल्कि यह एक सिंगर भी है। कभी-कभी यह लाइव म्यूजिक कार्यक्रम में देश के प्रसिद्ध गायको के साथ सिंगिंग भी करती है।

तृप्ति डिमरी का परिवार (Tripti Dimri Family)

तृप्ति के पिताजी का नाम दिनेश डिमरी है और इनकी माता जी का नाम मीनाक्षी डिमरी है। इनके भाई का नाम आशुतोष डिमरी है, जोकि इंडियन एयरलाइन में काम करते हैं, वहीं इनकी एक बहन है, जिसका नाम कृतिका डिमरी है, जोकि सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल है। मीडिया से बातचीत करने के दौरान एक बार तृप्ति ने बताया था कि, उनके पिताजी हर साल रामलीला और दशहरा के मौके पर घर के पास में होने वाले रामलीला में देवी-देवताओं का किरदार अदा करते थे।

तृप्ति डिमरी का फिल्म करियर (Tripti Dimri Career Movies)

एनिमल मूवी में दिए गए इंटिमेट सीन की वजह से सोशल मीडिया पर तृप्ति की काफी ज्यादा चर्चा हो रही है, परंतु अगर इनके सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर डालें, तो यह सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में तब की थी, जब इन्हें “मोम” नाम की फिल्म में काम करने का मौका मिला था। इसके बाद तृप्ति को सनी देओल और बॉबी देओल की लीड रोल वाली “पोस्टर बॉय” फिल्म में भी काम करने का मौका मिला। पोस्टर बॉय में श्रेयस तलपड़े ने भी काम किया था और तृप्ति ने फिल्म में तलपड़े की गर्लफ्रेंड का किरदार अदा किया था। इस फिल्म में तृप्ति के किरदार का नाम रिया था। हालांकि अभी तक इनका नाम कुछ खास चर्चा में नहीं आया था, परंतु इम्तियाज अली ने अपनी “लैला मजनू” नाम की फिल्म में इन्हें शामिल किया और इन्होंने फिल्म की मुख्य अभिनेत्री तृप्ति को ही बनाया। तृप्ति ने भी फिल्म के अपने किरदार के साथ पूरी वफादारी निभाई और फिल्म रिलीज होने के बाद तृप्ति का नाम भी इंटरनेट पर वायरल होने लगा और यह प्रसिद्ध हो गई और अब एनिमल फिल्म से एक बार फिर इन्होंने तगड़ा कमबैक किया है और अच्छी खासी चर्चा बटोर रही है।

तृप्ति डिमरी ओटीटी प्लेटफार्म पर (Tripti Dimri in OTT Platform)

तृप्ति ने फिल्मों के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपने हुस्न का जलवा बिखेरा हुआ है। साल 2020 में “बुलबुल” और साल 2020 में ही “काला” नाम की ओटीटी फिल्म में तृप्ति दिखाई पड़ी थी। इनमें से बुलबुल को भारतीय अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के द्वारा प्रोड्यूस किया गया था। इस प्रकार से देखा जाए, तो तृप्ति बॉलीवुड की मुख्य फिल्मों के साथ ही साथ ओटीटी पर भी काम कर चुकी है, परंतु इन्हें एनिमल फिल्म के अंदर दिए हुए सीन की बदौलत अब तगड़ा मुकाम हासिल हो गया है। एक्सेल इंटरटेनमेंट के द्वारा साल 2023 में अगस्त के महीने में “लगे कुछ अपना सा” नाम का एक अभियान चलाया गया था, जिसमें तृप्ति डिमरी शामिल थी।

तृप्ति डिमरी की उपलब्धि

  • फोर्ब्स एशिया के द्वारा साल 2021 की 30 अंडर लिस्ट में तृप्ति को शामिल किया गया था।
  • इसके अलावा साल 2020 की बॉलीवुड की बेस्ट अभिनेत्री की लिस्ट में इन्हें आठवें स्थान पर रखा गया था। तथा साल 2020 के टाइम्स आफ इंडिया के 50 सबसे बेस्ट महिलाओं की लिस्ट में इन्हें 20वा स्थान दिया गया।
  • बताना चाहेंगे कि, साल 2020 में बुलबुल नाम की ओटीटी फिल्म के लिए इन्हें फिल्म फेयर ओटीटी अवार्ड प्राप्त हुआ था। यह अवार्ड बेस्ट अभिनेत्री के लिए इन्हें मिला।
  • पोंड्स वाइट ब्यूटी बीबी क्रीम के साल 2020 के एडवर्टाइजमेंट में तृप्ति ने काम किया था।

Tripti Dimri Role in Animal

एनिमल के पहले भी तृप्ति ने कई फिल्मो में काम किया था परंतु इन्हें वह मुकाम हासिल नहीं हुआ जो मुकाम इस फिल्म ने दिया, क्योंकि फिल्म मे कई बड़े सितारे मौजूद है। जैसे की रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, अनिल कपूर, चारू शंकर, शक्ति कपूर, रणबीर कपूर, सुरेश ओबेरॉय इत्यादि। इस फिल्म को संदीप वांगा रेड्डी के डायरेक्शन में बनाया गया है। इस फिल्म का निर्माण क्राइम और आक्रामकता को दिखाते हुए बाप-बेटे के रिश्ते पर किया गया है। एनिमल फिल्म को साल 2023 में 1 दिसंबर के दिन देश के अलग-अलग सिनेमा हॉल में रिलीज किया गया था और रिलीज होने के सिर्फ चार ही दिनों में फिल्म ने 400 करोड़ से भी अधिक की कमाई कर ली है और लगातार फिल्म की धुआंधार कमाई जारी है।

तृप्ति डिमरी की कुल संपत्ति (Tripti Dimri Net Worth)

अलग-अलग मीडिया वेबसाइट से मिली हुई जानकारी के अनुसार इनकी टोटल संपत्ति 50 से 60 लाख रुपए के आसपास में है। हालांकि जैसा कि आप जान रहे हैं कि, एनिमल फिल्म सफल हो चुकी है। ऐसे में इनकी संपत्ति में अब काफी तेजी से इजाफा भी हो सकता है।

होमपेजयहां क्लिक करें

FAQ

Q : तृप्ति डिमरी कौन है?

Ans : अभिनेत्री और मॉडल

Q : तृप्ति डिमरी का जन्म कहां हुआ था?

Ans : गढ़वाल, उत्तराखंड

Q : तृप्ति डिमरी कौन से धर्म की है?

Ans : हिंदू

Q : तृप्ति डिमरी की वर्तमान उम्र कितनी है?

Ans : 30 साल

Q : तृप्ति डिमरी क्यों प्रसिद्ध हुई?

Ans : एनिमल फिल्म के इंटीमेट सीन की वजह से

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles