2019 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची | 2019 Upcoming Bollywood movies List in hindi

साल 2019 में कौन-कौन सी फिल्म आने वाली हैं (List of Upcoming Bollywood Movies in 2019 with Release Date In Hindi)

 साल 2019 में बॉलीवुड की कई फिल्में परदे पर आने वाली हैं. दर्शक काफी लंबे समय से जिन फिल्मों का इतंजार कर रहे थे, वो फिल्म इस साल रिलीज होने वाली है. नीचे हमने आपको साल 2019 में आने वाली जानी-मानी फिल्मों की तारीख और उससे जुड़ी कुछ जानकारियों को बताया है.

2019 Upcoming Bollywood movies

जनवरी 2019 में आने वाली फ़िल्में (Upcoming Bollywood Movies in January 2019)

  • उरी सर्जिकल स्ट्राइक उरी एक एक्शन फिल्म है, जो असली कहानी पर आधारित है. 2016 में जम्मू काश्मीर के उरी गांव में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान सेना पर धावा किया गया था. इस सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तानी सेना को अपने कदम पीछे करने पड़े थे और उनको हार का सामना करना पड़ा था. इस सच्ची कहानी को आदित्य धार सबके सामने फिल्म के रूप में ला रहे है. इसमें विक्की कौशल, यामी गौतम मुख्य किरदार में है. यह फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर 2019 को रिलीज़ हो सकती है.
  • ठाकरे यह एक बायोपिक फिल्म है. फिल्म में बाल ठाकरे के जीवन को करीब से सभी को दिखाया जायेगा. फिल्म में बाल ठाकरे का किरदार नवाजुद्दीन सिद्द्की निभा रहे है. जब इनका फर्स्ट लुक आया था, तब कोई नहीं समझ पा रहा था, ये नवाजुद्दीन सिद्द्की है. 23 जनवरी 2019 को बाल ठाकरे जी का 93 वां जन्मदिन है. इसी दिन इस फिल्म को रिलीज़ करने का निर्णय लिया गया है.
फिल्म का नामठाकरे
लेखकशिवसेना के नेता संजय राउत
डायरेक्टरअभिजीत पेनसे
एक्टरनवाजुद्दीन सिद्द्की
  • मणिकर्णिका झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई एक महान योद्धा थी. देश की आजादी में इनका विशेष योगदान रहा है. मणिकर्णिका, इस महान महिला के जीवन को चरितार्थ करने वाली फिल्म है. पहले यह फिल्म 2018 में आने वाली थी, लेकिन किन्ही कारणवश यह नहीं रिलीज़ हुई, अब इसकी फाइनल रिलीज़ डेट 25 जनवरी 2019 तय हुई है.
फिल्म का नाममणिकर्णिका
लेखकके वी विजेंद्र प्रसाद, प्रसून जोशी
डायरेक्टरकृष, कंगना राणावत
एक्टरकंगना राणावत, डैनी, अतुल कुलकर्णी, अंकिता लोखंडे
  • ब्लेंक इसके अलावा और भी फ़िल्में है जो जनवरी 2019 में आ सकती है. सनी देओल, इशिता दत्ता की “ब्लेंक” 11 जनवरी को आ सकती है.
  • मिलन टॉकीज तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित “मिलन टॉकीज” लम्बे समय से बन रही है. पहली बार 2012 में तिग्मांशु ने इस फिल्म की बात कही थी. उस समय इमरान खान का लीड रोल में नाम आया था. 6 साल के लम्बे अंतराल के बाद 2018 में फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई. प्रोडक्शन का काम हो गया, तो यह जनवरी 2019 में आ सकती है. फिल्म में अली फजल है, इसके अलावा ऋचा सिन्हा, सिकंदर खेर आदि स्टार्स है.

जनवरी 2019 में बोम्बारिया, अमावस, चीट इंडिया फ़िल्में भी आ सकती है.

फरवरी 2019 में आने वाली फ़िल्में (Upcoming Bollywood movies in Feb 2019)

  • टोटल धमाल यह एक कॉमेडी फिल्म है. यह धमाल फिल्म की सीरीज का तीसरा पार्ट है, पहली 2007 में, फिर 2011 में यह फिल्म आई थी. अब तीसरा पार्ट टोटल धमाल 2019 में आएगा. यह कॉमेडी फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. फिल्म 22 फरवरी 2019 को धमाल मचाने आ सकती है.
फिल्म का नामटोटल धमाल
इस सीरीज की फ़िल्मेंधमाल एवं डबल धमाल
डायरेक्टरइंद्र कुमार
निर्माताअजय देवगन, इंद्र कुमार
एक्टरअनिल कपूर, अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अरशद वारसी
  • एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा यह एक भारतीय रोमांस फिल्म है, जिसमें सोनम – अनिल एक साथ स्क्रीन शेयर कर रहे है. अनिल कपूर की फिल्म का प्रसिद्ध गाना “एक लड़की को देखा तो” इस फिल्म का टाइटल है. फिल्म में 90 की प्रसिद्ध जोड़ी अनिल कपूर एवं जूही चावला को फिर से साथ देखा जायेगा. फिल्म में राजकुमार राव भी है. फिल्म वैलेंटाइन 2019 में आएगी.
  • गुल्ली बॉय ज़ोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म गुल्ली बॉय एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है. जिसमें आज के चर्चित कलाकार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट पहली बार एक साथ फिल्म में दिखाई देंगें. फिल्म में इनके अलावा काल्कि कोचीन, पूजा गौर भी है. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, 14 फरवरी 2019 वैलेंटाइन डे के मौके पर यह फिल्म आ सकती है.
  • सोनचिरैया फिल्म सोनचिरैया एक सस्पेंस थिलर फिल्म है. फिल्म की शूटिंग चम्बल में हुई है, 8 फरवरी 2019 को यह रिलीज़ हो सकती है. फिल्म में सुशांत एक डाकू बने है. इसकी कहानी 1970 के समय में चंबल की है, जहाँ डाकुओं का राज हुआ करता था. पहले इस फिल्म का नाम चंबल था, जो बाद में बदल दिया गया.
फिल्म का नामसोनचिरैया
डायरेक्टरअभिषेक चौबे
निर्मातारोनी स्क्रूवाला
एक्टरसुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज

मार्च 2019 में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in March 2019)

  • केसरी यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म की कहानी हवलदार ईशर सिंह के जीवन पर है, जिसमें सारागढ़ी की लड़ाई को दिखाया गया है. फिल्म मार्च 2019 को आ सकती है.
फिल्म का नामकेसरी
डायरेक्टरअनुराग सिंह
निर्माताकरण जौहर
एक्टरअक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, भाग्यश्री, मोहित रैना

मार्च 2019 में कार्तिक आर्यन, कृति सेनन की “लुका छुपी” , कंगना रनौत-राजकुमार राव की “मेंटल है क्या”, अमिताभ बच्चन-तापसी पन्नू की “बदला” भी आ सकती है.

अप्रैल में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in April 2019)

  • कलंक यह 2019 की सबसे बड़ी पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म अप्रैल 2019 में आ सकती है. सूत्रों के अनुसार यह फिल्म करण जौहर एवं उनके पापा ने कई साल पहले सोच के रखी थी. यश जौहर इसे बनाना चाहते थे. पहले इसके लिए श्रीदेवी को ऑफर दिया गया था. उनकी मृत्यु के पश्चात् यह फिल्म माधुरी को ऑफर की गई. फिल्म की शूटिंग अधिकतर मुंबई में ही हो रही है, जहाँ एक बड़ा भव्य सेट बनाया गया है, जिसे पुरानी दिल्ली का रूप दिया गया है.
फिल्म का नामकलंक
डायरेक्टरअभिषेक बर्मन
निर्माताकरण जौहर , साजिद नाडियावाला
एक्टरवरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त
  • दे दे प्यार दे रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म “दे दे प्यार दे” 26 अप्रैल को आएगी. इस फिल्म में पहली बार अजय- रकुल की विचित्र जोड़ी देखने को मिलेगी. फिल्म को  लव रंजन बना रहे है, जिन्होंने पहले भी प्यार का पंचनामा और उस सीरीज की सभी फ़िल्में बनाई है. वे एक सफल प्रोडूसर, डायरेक्टर के तौर पर जाने जाते है, जो युवाओं को ध्यान में रखकर फ़िल्में बना रहे है. इनकी फ़िल्में ज्यादातर लड़के-लड़की के रिश्ते पर व्यंग कस्ते हुए होती है.

अप्रैल मई में आईपीएल का सीजन होता है, जिस वजह से कम फ़िल्में ही आती है. अप्रैल में  इनके अलावा “दी ज़ोया फैक्टर” एवं “जंगली” भी आ सकती है.

मई में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in May 2019)

  • स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2 – इस रोमेंटिक फिल्म का पहला पार्ट 2012 में आया था, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. इस फिल्म से तीन नए कलाकारों को मौका मिला था, जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. फिल्म से उम्मीद लगाई जा रही है की टाइगर श्रॉफ के डूबते करियर को ये फिल्म उभार देगी. करण जौहर की फ़िल्में बड़े बजट की सामान्य जीवन से थोड़ी हटकर होती है. फिल्म में एक बड़ा शानदार बोर्डिंग स्कूल होता है, जहाँ बड़े-बड़े रहीस के बच्चे पढ़ते है, तो महंगी-महंगी कार बाइक में स्कूल आते है. उसके बीच में प्यार तकरार सब होता है. लेकिन आम सामान्य जीवनशैली से अलग होता है, जिसे लोग देखकर एन्जॉय तो करते है, लेकिन उससे कनेक्ट नहीं हो पाते.
फिल्म का नामस्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2
डायरेक्टरपुनीत मल्होत्रा
निर्माताकरण जौहर , अपूर्वा मेहता
एक्टरटाइगर श्रॉफ, तारा सुथरिया, अनन्या पांडे,
  • इंडिया मोस्ट वांटेड फिल्म एक थिलर फिल्म है, जिसमें मुख्य किरदार अर्जुन कपूर निभा रहे है. इसमें अर्जुन एक ख़ुफ़िया अधिकारी है. फिल्म की कहानी देशभक्ति से जुडी है. ये देश के उन हीरो को श्रद्धांजलि है, जो बिना किसी मतलब के, अपने नाम को उजागर किये बिना देश के लिए काम करते है, और एक दिन गुमनामी में ही मर जाते है. इतिहास के पन्नों में इन महान हीरो का कहीं कोई नाम नहीं होता है. इन पर ही राज कुमार गुप्ता ने अपनी फिल्म बनाई है. फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है, इसकी जानकारी खुद फिल्म के हीरो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के द्वारा दी है.

जून में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in June 2019)

  • भारत ईद के मौके पर सलमान खान फिर सबको ईदी देने आ रहे है. अली अब्बास जफ़र ने इसे निर्देशित किया है, अतुल अग्निहोत्री इसके निर्माता है. फिल्म सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में ही बन रही है. फिल्म में कैटरिना, तब्बू, दिशा पठानी भी है. फिल्म ईद 2019 में रिलीज़ होगी. फिल्म की शूटिंग दो हिस्सों में हो रही है. पहला हिस्सा माल्टा में शूट हुआ है, जहाँ फिल्म में सुनील ग्रोवर ने भी शूट किया. अब फिल्म की शूटिंग इंडिया के पंजाब प्रदेश में हो रही है. फिल्म में बाघा बॉर्डर का भी सीन है, लेकिन इसके लिए नकली सेटअप बनाया गया था, क्यूंकि सुरक्षा के चलते बॉर्डर पर इसकी शूटिंग नहीं हो सकती थी. देशभक्ति के ऊपर यह फिल्म भारत देश की कहानी है. सलमान ने शूटिंग की एक फोटो भी शेयर की थी, जिसमें वे और कटरीना बाघा बॉर्डर के सामने खड़े है और पाकिस्तान को देख रहें है. सलमान की आखिरी फिल्म तो फ्लॉप गई थी, उम्मीद करते है इस फिल्म से वो वापस जनता को खुश कर पायेंगें.
  • कबीर सिंह तेलगु फिल्म अरूज रेड्डी का हिंदी रीमेक है. इसमें मुख्य किरदार शाहिद कपूर निभा रहे है. फिल्म जून 2019 को रिलीज़ हो सकती है. तेलगु फिल्म में विजय डेवेराकोण्डा ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में शाहिद का भी सेम लुक सामने आया है. फिल्म की कहानी डायरेक्टर संदीप के ऊपर ही है, जब वो एक फिजियोथेरेपी छात्र थे. फिल्म का हीरो एक हिंसक, घमंडी और शराबी होता है. तेलगु फिल्म 5 करोड़ में बानी थी, जिसने रिकॉर्ड तोड़ 50 करोड़ की कमाई की थी. हिंदी फिल्म से इससे भी ज्यादा सफलता की उम्मीद लगाई जा रही है.

जुलाई 2019 में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in July 2019)

  • सुपर 30 :- यह फिल्म एक बायोग्राफिकल फिल्म है, जोकि बिहार के एक गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन एवं उनके सुपर 30 एजुकेशनल प्रोग्राम पर आधारित है. इस फिल्म को 12 जुलाई 2019 को रिलीज़ किया गया है. इस फिल्म में निर्देशक एवं निर्माता कौन है यह नीचे दर्शाया गया है –
फिल्म का नामसुपर 30
डायरेक्टरविकास बहल
निर्माताफैंटम फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन, एंटरटेनमेंट रिलायंस एंटरटेनमेंट
एक्टरऋतिक रोशन, मृणाल ठाकुर, वीरेंदर सक्सेना, पंकज त्रिपाठी, आदित्य श्रीवास्तव
  • जजमेंटल है क्या :- यह फिल्म एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है. जोकि जुलाई महीने की 26 तारीख को रिलीज़ हुई है. इस फिल्म की निर्माता एकता कपूर है. इस फिल्म को कंगना रानौत एवं राजकुमार राव द्वारा अभिनीत किया गया है. इसमें दोनों ने बहुत ही अच्छा अभिनय किया है.
  • अर्जुन पटियाला :- इस फिल्म एक कॉमेडी फिल्म हैं. इस फिल्म को पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ, कृति सेनन और वरुण शर्मा द्वारा अभिनीत किया गया है. यह फिल्म भी 26 जुलाई 2019 को रिलीज़ हुई थी.

अगस्त 2019 में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in August 2019)

  • मिशन मंगल :- इस साल की बड़ी फिल्मों में ‘मिशन मंगल’ का नाम शामिल है. यह फिल्म इसरो की रियल स्टोरी पर आधारित फिल्म है, जोकि भारत के पहले इंटरप्लेनेटरी अभियान को दर्शाएगी. यह फिल्म एक साइंस फिक्शन ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म की कास्ट एवं क्रू के बारे में जानकारी इस प्रकार है-
फिल्म का नाममिशन मंगल
डायरेक्टरजगन शक्ति
निर्माताराणा राकेश प्रीतम, प्रकाश बाली, विनोद कुमार अरोरा, अरुणा भाटिया, अनिल नायडू, आर. बलकी
एक्टरअक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू नित्या मेनन, शरमन जोशी, कीर्ति कुल्हारी
  • मेड इन चाइना फिल्म में राजकुमार राव, मोनी रॉय एक नयी जोड़ी के रूप में सामने आयेगें. यह भी 15 अगस्त को आएगी.
  • छिछोरे नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित “छिछोरे” कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसमें सुशांत सिंह, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा है. फिल्म अगस्त 2019 के आखिर में आ सकती है.
  • बटला हाउस यह एक असली कहानी पर आधारित फिल्म है, जो 2008 के बटला एनकाउंटर से जुडी है. फिल्म को निखिल अडवाणी बना रहे है, जिसमे मुख्य किरदार जॉन अब्राहम, मृणाल ठाकुर का है. फिल्म 15 अगस्त 2019 को आएगी.
  • साहो :- यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमे बाहुबली फिल्म के अभिनेता प्रभास नजर आने वाले हैं. आपको बता दें कि बाहुबली फिल्म सीरीज आने के बाद प्रभास के फैन्स उन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए काफी समय से बेताब थे, और अब उनकी आने वाली फिल्म ‘साहो’ के लिए लोग काफी अधिक उत्साहित हैं. यह फिल्म अगस्त के आखिरी दिन यानि 30 अगस्त के दिन पर्दे पर आएगी. इसके बारे में कुछ जानकारी इस प्रकार है.
फिल्म का नामसाहो
डायरेक्टरसुजीत
निर्मातावी. वामसी कृष्णन रेड्डी, प्रमोद उप्पलापति, भूषण कुमार.
एक्टरप्रभास, श्रद्धा कपूर

सितम्बर 2019 में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in Sept 2019)

  • ड्रीम गर्ल :- इस फिल्म को राज शांडिल्या द्वारा निर्देशित किया है जोकि एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में आयुष्मान खुर्राना, अरबाज़ खान और नुशरत भरुचा आदि मुख्य किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म के को – प्रोडूसर एकता कपूर एवं शोभा कपूर जी है जोकि अपने बैनर बालाजी मोशन पिक्चर के तहत इसे निर्मित कर रही है. जिसे 13 सितंबर को रिलीज़ किया जायेगा.
  • भंगड़ा पाले :- भांगड़ा पाले भी बॉलीवुड की आने वाली फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. जिसे देबूटेंट स्नेहा तौरानी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है और साथ ही इसके निर्माता रोंनी स्क्रेव्वाला होंगे. इस फिल्म की स्टार कास्ट की बात की जाये तो इसमें विक्की कौशल के भाई सनी कौशल और रुक्षर ढिल्लों अभिनय कर रहे हैं. यह एक कम बजट की फिल्म है और यह भी 13 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है.
  • झुण्ड :- यह फिल्म सितंबर की 20 तारीख को आ सकती है. यह फिल्म एक बायोग्राफिकल फिल्म होगी, जोकि विजय बारसे की जीवन पर आधारित है. विजय बारसे जी एनजीओ स्लम सॉकर के संस्थापक है. इस फिल्म के बारे में जानकारी इस प्रकार है.
फिल्म का नामझुण्ड
डायरेक्टरनागराज मंजुले
निर्माताभूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमठ, सविता राज हिरेमठ, नागराज मंजुले
एक्टरअमिताभ बच्चन, आकाश थोसर, रिंकू राजगुरु
  • कमांडो 3 :- कमांडो 3 फिल्म भी सितंबर 2019 में 20 तरीख को आ सकती है. यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. यह फिल्म सन 2017 में आई फिल्म कमांडो 2 का सीक्वल है. इस फिल्म में भी विद्युत जम्म्वल नजर आयेंगे और उनके साथ अदह शर्मा, अंगीरा धार, गुलशन देवैह द्वारा भी अभिनय किया जायेगा. इसका निर्देशन आदित्य दत्त एवं निर्माण विपुल अमृतलाल शाह और आशिन ए. शाह द्वारा किया जाना है.

अक्टूबर में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in Oct 2019)

  • हाउसफुल 4 – हाउसफुल सीरीज की चौथी फिल्म हॉउसफुल 4, 2019 की दिवाली पर आएगी. यह कॉमेडी फिल्म हमेशा से मल्टी स्टार रही है, जिसे हमेशा लोगों ने पसंद किया है. फिल्म अक्टूबर 2019 को आएगी. मूवी की शूटिंग खत्म हो चुकी है, फिल्म के सभी एक्टर्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी है. फिल्म से जुड़े लोगों का मानना है कि यह फिल्म पिछली 3 फिल्मों से 4 गुना मजेदार और कॉमेडी है. फिल्म की इस सीरीज में बहुत से नए चेहरे भी जुड़े है. फिल्म की मेकिंग के समय बहुत से उतार चढ़ाव आये थे, डायरेक्टर के साथ साथ कुछ एक्टर भी फिल्म में बदल दिए गए. दिवाली में यह फिल्म सबको हँसाने आएगी.
डायरेक्टरफरहाद सामजी
निर्मातासाजिद नाडियावाला
एक्टरअक्षय कुमार, चंकी पांडेय, कृति सेनन , कृति खरबंदा , और बॉबी देओल
  • मरजावां :- यह फिल्म एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन मिलाप जावेरी जी कर रहे हैं. यह फिल्म अक्टूबर की 2 तारीख को आ सकती है. इस फिल्म में रितेश देशमुख, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह और तारा सुतारिया अभिनय कर रहे हैं. और इसे भूषण कुमार जी निर्मित कर रहे हैं, जिन्होंने इसे ‘एक हिंसक, नाटकीय प्रेम कहानी’ के रूप में वर्णित किया है.
  • द स्काई इस पिंक :- यह फिल्म अक्टूबर की 11 तारीख को आने वाली एक बायोग्राफिकल फिल्म है, जिसे शोनाली बोस द्वारा निर्देशित किया जा रहा है. इस फिल्म के माध्यम से 3 साल बाद प्रियंका चोपड़ा वापसी करने जा रही है. यह फिल्म 25 साल से चल रहे एक जोड़े की प्रेम कहानी है. इसमें उनकी एक बेटी आयशा हैं जिसे एक टर्मिनल बीमारी होती है. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के साथ ही फरहान अख्तर, जायरा वासिम भी होंगी. इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ रॉय कपूर, और प्रियंका चोपड़ा मिलकर निर्मित कर रहे हैं. इन तीनों इससे पहले फिल्म फैशन, कमीने, व्हाट्स योर राशी?, सात खून माफ़ और बर्फी जैसी फिल्मों में भी साथ में काम कर चुके हैं.  

अक्टूबर 2019 में यश राज बैनर की एक्शन रोमांस फिल्म भी आ सकती है, फिल्म का नाम अभी फाइनल नहीं है. फिल्म में ऋतिक रोशन, वाणी कपूर एवं टाइगर श्रॉफ के होने की सम्भावना है. इसके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख, तारा सुतारिया की “मरजावां” भी अक्टूबर 2019 में आ  सकती है.

नवंबर में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in Nov 2019)

  • पागलपंती :- यह एक कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म को पैनोरमा स्टूडियोज के बैनर के तहत बनाया गया है, जिसे अनीस बाजमी निर्देशित कर रहे हैं. इस फिल्म में जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, उर्वशी रौतेला, सौरभ शुक्ला नजर आने वाले हैं. यह फिल्म 8 नवंबर को परदे पर आ सकती है.
  • भूत – पार्ट वन : द होंटेड शिप :- यह फिल्म एक हॉरर फिल्म है, जिसे धर्मा प्रोडक्शन के बैनर पर बनाया जा रहा है. यह फिल्म 15 नवंबर को रिलीज़ हो सकती है. इसमें विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर जी है. इस फिल्म को भानु प्रताप सिंह जी के निर्देशन में बनाया जा रहा है.
  • दिल बेचारा :- दिल बेचारा एक रोमेंटिक ड्रामा फिल्म है, जोकि जॉन ग्रीन’स नावेल ‘द फाल्ट इन आवर स्टार्स’ पर आधारित है. इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबरा द्वारा किया जा रहा है. जिसमे सुशांत सिंह राजपूत, संजाना संघी और सैफ अली खान नजर आयेंगे. इस फिल्म को 26 नवंबर को रिलीज़ किया जा सकता है.
  • जवानी जानेमन :- इस महीने यह एक अन्य रोमेंटिक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में सैफ अली खान एक 40 साल के पिता का रोल करने जा रहे हैं. इसके अलावा इस फिल्म में तब्बू और आलिया एफ भी होंगे. यह फिल्म नवंबर महीने के अंत में यानि 29 तारीख को आने वाली है. इस फिल्म में निर्देशक नितिन कक्कर और निर्माता ब्लैक नाइट फिल्म्स, नॉर्थन लाइट्स फिल्म्स, पूजा एंटरटेनमेंट हैं.

दिसंबर में आने वाली फ़िल्में (Bollywood movies in Dec 2019)

  • पानीपत आशुतोष गोवारिकर एक लम्बे समय बाद एक हिस्टोरिकल पीरियड ड्रामा फिल्म के साथ वापसी कर रहे है. फिल्म में संजय दत्त, कृति सेनन, अर्जुन कपूर, कबीर बेदी मुख्य किरदार में है. फिल्म 6 दिसंबर 2019 को यानि इस महीने के पहले ही हफ्ते में आ सकती है. इस फिल्म को आशुतोष गोवारिकर द्वारा बनाया जा रहा है, और इसके निर्माता सुनीता गोवारिकर और रोहित शेलाटकर जी है.
  • पति, पत्नी और वो :- यह फिल्म इस साल आने वाली एक और रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जोकि सन 1978 में आई फिल्म ‘पति, पत्नी और वो’ की रीमेक है. इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार द्वारा मुदस्सर अज़ीज़ जी के निर्देशन में किया जा रहा है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे मुख्य किरदार में होंगी. इस फिल्म के भी दिसंबर के पहले सप्ताह में रिलीज होने के चांसेस है.
  • दबंग 3 :- इस साल के अंत में सलमान खान अपनी दबंग सीरीज लेकर आ रहे हैं. जी हां दिसम्बर की 20 तारीख को सलमान खान की दबंग 3 रिलीज़ हो सकती है. इस फिल्म में भी उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा और उनके भाई अरबाज़ खान नजर आयेंगे. इसके अलावा इस फिल्म में एक स्पेशल अपीयरेंस में एक सोंग में टीवी स्टार मौनी रॉय नजर आने वाली है. इस फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा द्वारा किया जा रहा है. साथ ही यह फिल्म सलमान खान के होम प्रोडक्शन की फिल्म होगी, इसलिए इसके निर्माता भी सलमान खान ही है और उनके साथ उनके भाई अरबाज़ खान और निखिल द्विवेदी जी है.  
  • गुड न्यूज़ – धर्मा प्रोडक्शन की रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म गुड न्यूज़ में करीना कपूर लम्बे अरसे के बाद दिखाई देंगी. फिल्म में इनके अलावा अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ एवं कियारा अडवाणी भी है. फिल्म 27 दिसंबर 2019 को दर्शकों के सामने आएगी. इस फिल्म का निर्माण करण जौहर और अक्षय कुमार द्वारा किया जाना है, और यह राज मेहता के निर्देशन में किया जायेगा.

इसके अलावा भी कुछ और बड़ी फ़िल्में है जो 2019 में आ सकती है, लेकिन उनकी रिलीज़ डेट अभी फाइनल नहीं है. बाहुबली एक्टर प्रभास की “साहो”, हेरा-फेरी फ्रेंचाइजी की हेरा-फेरी 3, मुकेश छाबरा की डायरेक्टर के तौर पर पहली फिल्म “कीजी और मन्नी” और प्रियंका की लम्बे समय बाद बॉलीवुड फिल्म “दी स्काई इज पिंक” 2019 की कुछ महत्वपूर्ण फिल्म साबित हो सकती हैं.

ऊपर दी हुई लिस्ट एक संभावित लिस्ट है. निर्देशक, निर्माता अपनी सहूलियत के हिसाब से इनकी तारीख में  बदलाव कर सकते है. हम समय – समय पर आप सभी को सही जानकारी पहुँचाने का पूरा प्रयास करेंगें.

अन्य पढ़ें –

One comment

  1. This List Don’t Show movie “setters” release on 08 Feb 2019
    Star Cast – Aftab Shivdasni, Sriyash Talpade, Isita Datta, Sonnalli Seygall
    Muaic – SAlim Merchent
    Director- Ashiwi Chaudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *