Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Vivek taneja Death news – किसने विवेक तनेजा की रेस्टोरेंट के बाहर हत्या की और क्यों

vivek taneja washington (Death News, Dead in America, Video) विवेक तनेजा कौन है ?

अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमलों की एक और दुखद घटना सामने आई है। वर्जीनिया के रहने वाले और एक टेक कंपनी के सह-संस्थापक, 41 वर्षीय विवेक तनेजा की, एक जापानी रेस्टोरेंट के बाहर हिंसक हमले में मौत हो गई है। इस घटना ने अमेरिका में रह रहे भारतीय और भारतीय-अमेरिकियों के समुदाय में गहरी चिंता और शोक की लहर दौड़ा दी है।

वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, तनेजा रात के लगभग 2 बजे ‘टू सिस्टर’ नामक जापानी रेस्टोरेंट से बाहर निकल रहे थे, जब उन पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद तनेजा को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्भाग्यवश, उन्हें बचाया नहीं जा सका और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

 

पुलिस ने इस हमले के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है, ताकि हमलावरों की पहचान की जा सके। फिलहाल, इस हमले के पीछे की मंशा और हमलावरों की पहचान अज्ञात है।

यह घटना अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमलों की एक चिंताजनक शृंखला में नवीनतम कड़ी है। इससे भारतीय समुदाय में असुरक्षा की भावना और गहरा गई है। समुदाय के सदस्यों और नेताओं ने स्थानीय प्रशासन से इस तरहकी घटनाओं की रोकथाम और भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

अमेरिका में लगातार हो रही है ऐसी घटनाएँ

अमेरिका में भारतीय समुदाय लगातार हो रही हिंसक घटनाओं से चिंतित है।हाल ही में, 19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर की मौत ने समुदाय में गहरा शोक पैदा कर दिया है। अधिकारियों ने इस मामले में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार किया है, लेकिन समुदाय के सदस्यों में असंतोष और चिंता का माहौल है।

इसके अलावा, 10 दिन पहले अमेरिका के इंडियाना में, भारतीय छात्र नील आचार्या की मौत हुई। उनकी मौत की खबर यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्रों और शिक्षकों द्वारा साझा की गई थी।

शिकागो में, भारतीय छात्र सैयद मजाहिर आली पर चार लोगों ने हमला किया था। हमलावरों ने उनका सिर फोड़ दिया और मोबाइल छीन लिया। इस हमले का फुटेज सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया, जिससे समुदाय में आक्रोश और चिंता और भी बढ़ गई।

16 जनवरी को जॉर्जिया में एक बेघर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिससे सामाजिक असुरक्षा की भावना और भी प्रबल हो गई है। जनवरी में, इलिनोइस विश्वविद्याल

य में एक और भारतीय छात्र, आकुल धवन, मृत पाया गया था।

ये घटनाएँ न केवल भारतीय समुदाय के लिए, बल्कि सभी विदेशी छात्रों और प्रवासियों के लिए एक चेतावनी की तरह हैं, जो अमेरिका में अध्ययन और कार्य कर रहे हैं। इन घटनाओं ने सुरक्षा और समुदाय के संरक्षण पर नई बहस छेड़ दी है।

FAQ-

प्रश्न 1: अमेरिका में हाल ही में किस भारतीय की हत्या हुई है?

उत्तर: हाल ही में अमेरिका में वर्जीनिया के रहने वाले और एक टेक कंपनी के सह-संस्थापक, 41 वर्षीय विवेक तनेजा की एक जापानी रेस्टोरेंट के बाहर हिंसक हमले में मौत हो गई।

प्रश्न 2: श्रेयस रेड्डी बेनिगर की मौत के बारे में अधिकारियों ने क्या कहा?

उत्तर: अधिकारियों ने श्रेयस रेड्डी बेनिगर की मौत के मामले में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार किया है।

प्रश्न 3: शिकागो में किस भारतीय छात्र पर हमला हुआ और हमलावरों ने क्या किया?

उत्तर: शिकागो में, भारतीय छात्र सैयद मजाहिर आली पर चार लोगों ने हमला किया। हमलावरों ने उनका सिर फोड़ दिया और मोबाइल छीन लिया।

अन्य पढ़ें – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles