Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

ये दिल है मुश्किल फिल्म कलाकारों की जानकारी| Yeh dil hai mushkil movie cast review in hindi

Yeh dil hai mushkil movie cast story review in hindi ये दिल है मुश्किल धर्मा प्रॉडक्शन की करण जौहर के द्वारा डाइरैक्ट की गयी फिल्म है । इस फिल्म के कलाकार एश्वर्या राय बच्चन, रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा है । कहा जा रहा है कि यह बालीवूड की आने वाली एक रोमेंटिक फिल्म है। इस फिल्म मे एश्वर्या राय बच्चन को करण जौहर के द्वारा अपनी किसी फिल्म मे पहली बार डाइरैक्ट किया जा रहा है। करण जौहर के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग लंदन, पेरिस और न्यूयॉर्क मे करने की प्लानिंग की गयी है।

ये दिल है मुश्किल फिल्म कलाकारों की जानकारी

Yeh dil hai mushkil movie cast review in hindi

डाइरेक्टर करण जौहर
प्रॉडक्शन कंपनी धर्मा प्रॉडक्शन
प्रोड्यूसर करण जौहर, हीरो यश जौहर
म्यूजिक प्रीतम
एक्टर रणबीर कपूर
एक्टरेस ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा
स्टोरी करण जौहर
रायटर करण जौहर
सिनेमैटोग्राफी अनिल मेहता
डिस्ट्रीब्यूटर फॉक्स स्टार स्टुडियो
रिलीस डेट 28 अक्टुबर 2016

ये दिल है मुश्किल की स्टार कास्ट (Yeh dil hai mushkil Star Cast Details):

  • रणबीर कपूर, अयान के रोल मे।
  • ऐश्वर्या राय बच्चन,सबा तलीयार खान के रोल मे।
  • अनुष्का शर्मा, अलिजेन के रोल मे।
  • फवाद खान, अली के रोल मे।
  • इमरान अब्बास नक़वी
  • लिसा
  • दीप्ति नवल
  • सैफ आली खान (cameo appearance)

ये दिल है मुश्किल फिल्म की स्टोरी (Yeh dil hai mushkil Movie Story):

2 एक्टरेस और एक हीरो की यह फिल्म एक लव ट्रायंगल से अलग रिलेशनशीप पर आधारित है, इसमे दिल टूटने के साथ साथ ये बताया गया है कि किस तरह प्यार आपको पूर्ण करता है और आपको समझता है, और किस तरह कुछ ज्यादा चाहत की लालच मे अपने प्यार को छोड़ा जाता है।

ये दिल है मुश्किल का प्रॉडक्शन और इससे जुड़ी कुछ बाते (Yeh dil hai mushkil Movie Intresting Facts):

यह फिल नवम्बर 2014 मे announce की गयी थी, परंतु इसके रायटर और डाइरेक्टर को कुछ और समय की जरूरत के चलते इसके टाइम को बढ़ाया गया।

Yeh dil hai mushkil movie

जब करण जौहर न्यूयॉर्क मे थे, तो उन्हे इस फिल्म की स्टोरी का आइडिया आया और उन्होने मात्र 30 दिनो मे इसकी स्क्रीन प्ले स्टोरी लिखी। जब वे इंडिया आए तो उन्होने सबसे पहले इसके तीनों लीड एक्टर से बात की और तुरंत उन्हे इस फिल्म के लिए साइन किया।

करण जौहर को इस फिल्म के लिए रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा को कास्ट करने का आइडिया उनके साथ “बॉम्बे वेल्वेट” मे सन 2015 मे काम करने के बाद आया। करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू मे कहा कि वे इस फिल्म मे ऐश्वर्या के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक थे, क्यूकी इससे पहले कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और कभी अलविदा न कहना मे उनके साथ काम करने के सारे प्रयास असफल रहे थे। इस फिल्म मे सैफ आली खान के साथ पाकिस्तानी एक्टर फवाद अफजल खान और इमरान अब्बास नक़वी cameo appearance मे दिखेंगे।

ये दिल है मुश्किल फिल्म की रिलीज़ डेट (Yeh dil hai mushkil Movie Release Date):

हाल ही मे इस फिल्म की शूटिंग कंप्लीट हो चुकी है, जब यह फिल्म सर्व प्रथम नवंबर 2014 मे announce की गयी थी, तो इसकी रिलीस डेट जून 2016 बताई गयी थी, पर जुलाई 2015 मे इसकी रिलीस डेट 28 अक्टूबर 2016 बताई गयी।

ये दिल है मुश्किल की शूटिंग :

सबसे पहले इस फिल्म के शूटिंग रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ लंदन मे सितम्बर 2015 मे शुरू की गयी।  सितम्बर के अंत मे इसकी शूटिंग पेरिस मे की गयी इसके बाद अक्टुबर मे इसका कुछ पार्ट ऑस्ट्रीया मे शूट किया गया । अक्टुबर माह के मध्य मे अपनी फिल्म जज़्बा के रिलीस के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने इसे जॉइन किया । 6 फ़रवरी के अपने एक इंटरव्यू मे कारण जौहर ने ये बताया कि इस फिल्म मे रणवीर एक हिन्दू लड़के का किरदार निभा रहे है, वही अनुष्का एक मुस्लिम लड़की का किरदार निभा रही है। इस फिल्म की अंतिम शूटिंग मंडवा राजेस्थान मे की गयी। फिल्म मे पाकिस्तान एरिया की जो भी शूटिंग है वो रिक्रियेट करके बनाई गयी है।

इस फिल्म का संगीत प्रीतम ने दिया जिसकी कम्पोसिंग भी 2015-2016 मे की गयी। यह पहली फिल्म है जिसमे प्रीतम ने कारण जौहर की किसी फिल्म के लिए संगीत दिया। फिल्म एक रोमेंटीक लव स्टोरी है इसी को ध्यान रखते हुये इसका संगीत तैयार किया गया है।

ये दिल है मुश्किल मूवी और इससे जुड़ी कुछ खबरे (Yeh dil hai mushkil Movie News):

इस फिल्म की एक्टरेस ऐश्वर्या राय बच्चन जिनहोने हाल ही मे संजय गुप्ता की फिल्म जज़्बा से वापसी की है ने इस फिल्म मे रणवीर के साथ किसिंग और इंटीमेट सीन करने से इंकार कर दिया है। इस फिल्म की स्टोरी को देखते हुये इसमे किसिंग सीन की जरूरत महसूस की गयी परंतु ऐश्वर्या राय बच्चन ने इसे करने से इंकार किया। ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक से शादी के बाद रितिक रोशन और अजय देवगन के साथ किसिंग सीन किए है, परंतु अब उन्होने ऐसे सीन करने से असहमति जताई है। कारण जौहर ने बच्चन फ़ैमिली से उनके रिलेशन को देखते हुये ये सीन शूटिंग के जरिये बिना लीप-लॉक किए शूट करने की कोशिश की है।

बताया जा रहा है कि अब ऐश्वर्या राय बच्चन ऐसे रोल नहीं करना चाहती जो उन्होने अपने शुरवाती समय मे किए थे। ऐश्वर्या अब कुछ डिसेन्ट और अलग रोल करना चाहती है वैसे सही भी है कुछ रोल नयी लड़कियो पर ही सूट करते है। उनकी इच्छा का मान रखते हुये कारण जौहर ने भी फिल्म मे उन्हे कम कपड़ो वाले रोल मे शूट नहीं किया है।

हमारे पास इस फिल्म से रिलेटेड जितनी भी जानकारी थी, हमने आप तक पहुचाने की कोशिश की है अगर आपके पास कोई और जानकारी हो तो हमे कमेंट बॉक्स मे जरूर लिखे और इंतजार करे इस फिल्म के रिलीस होने का।

अन्य फिल्मों के बारे में पढ़े:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *