अजय नागर का जीवन परिचय कैरीमिनाटी कौन हैं (Ajey Nagar Age, gf, Net Worth)

0

अजय नागर का जीवन परिचय (जीवनी, उम्र,जाति, धर्म, पेशा, शिक्षा, करियर, सब्सक्राइबर, यूट्यूब चैनल का नाम, यूट्यूबर अजय नगर, कमाई, विडियो, विवाद) Youtuber Ajay Nagar Biography (controversy, videos, net worth, youtube channel, subscribers, views, profession, youtube career, education, age, date of birth)

कैरीमिनाटी के बारे में लगभग ज्यादातर हर व्यक्ति जानता है। जिसके कारण  सोशल मीडिया पर उनके करोड़ो फैंस हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अपनी अच्छी कॉमेडी  और प्रतिक्रियाओं से लोगों को काफी प्रभावित करते हैं। शुरूआती दिनों में उन्हें उन्होंने यूट्यूब पर अपना करियर बनाने के लिए काफी परिश्रम किया। लेकिन आज उसी यूट्यूब पर वो टॉप के यूट्यूबर्स के नाम से जाने जाते हैं। हम बात कर रहे हैं अजय नागर की। जिनकी वीडियो यूट्यूब पर अपलोड होते ही सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है। आज हम उन्हीं के जीवन के बारे में कुछ रोचक तथ्य आपको बताएंगे। जिसके बारे में शायद ही आपने कभी पड़ा होगा।  

अजय नागर का जीवन परिचय

पूरा नाम                 अजय नागर
जन्म12 जून 1999
जन्म स्थानफरीदाबाद
उम्र (Age)23 वर्ष
पिता का नामविवेक नागर
व्यवसाययूट्यूबर
नागरिकताभारतीय
धर्महिंदू
जातिब्राह्मण
शिक्षाडी.पी.एस स्कूल फरीदाबाद
गृह नगर (Home Town)फ़रीदाबाद हरयाणा
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
रूचिकिताबे पढ़ना
यूट्यूब चैनल (Youtube Channel)कैरीमिनाटी (carryminati )
कैरीइसलाइव (carrylslive)
सब्सक्राइबर (Subscribers)3.49 करोड़ (carryminati )
1.08 करोड़ (carrylslive)

अजय नागर का जन्म 12 जून 1999 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ। उनका जन्म एक गुज्जर परिवार में हुआ। उनके घर में उनकी मम्मी-पापा के साथ उनके बड़े भाई है जिनका नाम है यश। उनके भाई यश पेशे से एक इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक प्रोडक्शन का काम करते हैं। उनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्हें पढ़ाई में कभी भी रूचि नहीं रही है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल फरीदाबाद से की है। आपको बता दें कि, उन्हें गेमिंग का काफी शौक रहा है। आज भी वो गेम खेलना काफी पसंद करते हैं।

जब अजय महज 11 साल के थे तब उनके एक दोस्त ने उन्हें गेम खेलने के लिए अपना कंप्यूटर दिया। उस कंप्यूटर में उस समय विडो-7 होनी जरूरी थी। जिसके बाद उन्होंने उसे अपडेट कराया और गेम खेलना शुरू कर दिया। तभी से उनकी रूचि सोशल मीडिया की तरफ बढ़ गई। जिसके बाद आज वो सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और गेमर बन गए।

अजय नागर का यूट्यूब करियर

अजय नागर ने अपने पहले यूट्यूब चैनल की शुरूआत की जिसका नाम था Steal ThfeArzz था। जिसपर उन्होंने एक वीडियो शेयर की। जिसपर देखते ही देखते कई लाइक आ गए। उन्हें लगा कि यूट्यूब से वो अपने करियर की शुरूआत कर सकते हैं। इसके बाद उन्होंने 2014 में एक और नए यूट्यूब चैनल की शुरूआत की। शुरूआती दिनों में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उनके चैनल पर कोई व्यू नहीं आता था। लेकिन धीरे-धीरे जैसे ही उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो डालनी शुरू की उनका चैनल लोगों को पसंद आने लगा। कैरी मिनाटी के 2017 की शुरुआत में, अजय नागर ने कैरी इज लाइव नाम से एक और चैनल शुरूआत की जहां वह लाइव स्ट्रीम पर गेम खेला करते हैं।

अजय नागर के सहायक और व्यवसाय प्रबंधक अनिरूद्ध नागपाल उनके साथ मिलकर काम करते हैं। वह अपने घर पर ही चैनल के लिए वीडियो शूट करते हैं। आपको बता दें कि, फरवरी 2019 में अजय नागर ने सिल्वर और गोल्ड यूट्यूब प्ले बटन मिल चुका है।

विवादों में घिरे अजय नागर

ऐसा नहीं है कि, आप कोई भी काम करें और विवाद ना हो। इस तरह का ही एक किस्सा अजय नागर के साथ भी हुआ था। जब उनके एक वीडियो ने यूट्यूब पर तहलका मचा दिया था। उनके उस वीडियो ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। लेकिन कुछ लोगों के कारण यूट्यूब से हटा दिया। जिसके कारण विवाद काफी फैल गयाष इस सब के बाद तो वो इतने ज्यादा फेमस हो गए की उनके 28.3 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हो गए।

अजय नागर की मासिक आय कितनी है

अजय नागर की सैलरी की बात करें तो वो यूट्यूब एडसेन्स, ब्रेंड प्रोमोशंस, स्पॉन्सरशिप और सुपर चेट से करीबन 30-45 लाख रूपये हर महीने आते हैं। अजय नागर के पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है जिसका प्राइस है 30 लाख है।

अजय नागर का नया वीडियो

उनका हाल ही में एक वीडियो रिलीज हुआ है, जिसका नाम है वरधान, जिसने एक हफ्ते में ही 28 मिलीयन व्यूज पर कर दिए हैं। ये वीडियो उनका अभी तक का सबसे ज्यादा दिखने वाला वीडियो है। जिसपर अबतक के सबसे ज्यादा व्यूज आ गए हैं।

FAQ

Q- कैरीमिनाटी कौन है?

Ans- अजय नागर ही कैरीमिनाटी है जिनको इस नाम से जाना जाता है।

Q- अजय नागर ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरूआत कब की?

Ans- 2014 में उन्होंने अपने पहले यूट्यूब चैनल की शुरूआत की।

Q- अजय नागर की मासिक आय़ कितनी है?

Ans- 30-35 लाख रूपये महीना इनकी मासिक आय है।

Q- अजय नागर कहां के रहने वाले हैं?

Ans- अजय नागर फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले हैं।

Q- अजय नागर के सबसे ज्याद किस पर फॉलोवर्स हैं?

Ans- उनके यूट्यूब पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

 अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here