Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

बिपाशा बासु का जीवन परिचय व आने वाली फिल्मे | Bipasha Basu biography and Upcoming Movies in hindi

बिपाशा बासु का जीवन परिचय व आने वाली फिल्मे ( Bipasha Basu biography and Upcoming Movies in hindi) (Last Updated October 2018)

लगभग 2 दशक पूर्व गोदरेज सिंथोल सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीतकर अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत करने वाली बिपाशा को कौन नहीं जानता. अपने मॉडलिंग करियर में सफलता प्राप्त करने के बाद इन्होने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाए, और केवल यहीं तक सीमित न रहकर उन्होंने तमिल, तेलगु, बंगाली और इंग्लिश फिल्मों में भी एंट्री ली और अपार सफलता प्राप्त करी. इन्होने केवल इस क्षेत्र तक सीमित ना रहकर फिटनेस के क्षेत्र में भी अलग मुकाम हासिल किया और अपनी अलग छवि स्थापित की. 

Bipasha Basu

बिपाशा के जीवन के कुछ खास पहलुओं और करियर संबंधित जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में नीचे संकलित की है, जो इस प्रकार है.

बिपाशा के जीवन संबंधित जानकारी संक्षिप्त में –

नाम (Name) बिपासा बासु
चालू नाम (Nick Name) बिप्स, बिप्पी, बोनी
प्रॉफेशन (Profession) अभिनेत्री, मॉडल
जन्म तारीख (Date of Birth) 7 जनवरी 1979
उम्र (Age) 39 वर्ष
जन्म स्थान (Birth Place) नई दिल्ली
राशि (Zodiac Sign/Sun Sign ) मकर राशि
राष्ट्रियता (Nationality) भारतीय
गृहनगर (Hometown) कोलकाता, पश्चिम बंगाल
पहली फिल्म (Debut) अजनबी
धर्म (Religion) हिंदू
हॉबी (Hobbies) डंसिंग, पढ़ना

बिपासा बासु का परिवार और शुरुआती जीवन (Family Information Early Life ) –

पिता का नाम (Father’s Name) हीरक बासु
माता का नाम (Mother’s Name) ममता बासु
बहन का नाम (Sister’s Name) बिदिशा बासु, विजेयता बासु
पति का नाम (Husband Name) करण सिंह ग्रोवर
बच्चे (Children) नहीं है
शादी की दिनांक (Marriage Date) 30/4/2016

भारत में दिल्ली में एक बंगाली परिवार में जन्मी बिपाशा के पिता पेशे एक सिविल इंजीनियर है और इनकी माँ एक गृहणी है. इनके परिवार में इनके अलावा इनकी दो बहने भी शामिल है. इनके गहरे कलर के करण इन्हे बचपन में बहनो कि तुलना में इतना खूबसूरत नहीं माना जाता था.

 

बिपाशा की शिक्षा (Education) –

दिल्ली में जन्मी बिपाशा की 4 क्लास तक की शिक्षा अपीजे हाइ स्कूल  (Apeejay High School) से संपन्न हुई थी. इसके बाद इन्होने अपनी 12 क्लास तक की पढ़ाई भवन’स गंगाबुक्स कनोरिया विद्यामंदिर से पूरी की. इसके आगे इस मशहूर अभिनेत्री ने पढ़ाई को छोड़ मॉडलिंग को अपना करियर चुना, जो इनका सही फैसला साबित हुआ. परंतु बिपाशा बचपन में डॉक्टर बनने का सपना रखती थी, और कहा जाता है कि वे पढ़ाई में काफी होनहार भी थी. ये अपने स्कूल के समय में अपनी स्कूल की हैड-गर्ल भी रह चुकी है.

बिपाशा की शादी (Marriage) –

बॉलीवुड की यह हॉट अभिनेत्री साल 2016 में विवाह बंधन में बंधी. इन्होने बेहद ही खूबसूरत तरीके से रीति रिवाजों को फॉलो करते हुये अभिनेता करण से शादी की और इनकी शादी में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत करी थी. इनका यह प्रथम विवाह था, परंतु इनके पति की यह शादी उनका प्रथम विवाह नहीं थी, और उस समय इस बात की बहुत चर्चा हुई थी. परंतु आज इन सब अफवाहों से परे इनके रिश्ते में बहुत प्यार है. 

करियर (Career)-

कहा जाता है कि बिपाशा को मॉडलिंग का करियर चुनने की सलाह मॉडल मेहर जेसिया रामपाल द्वारा दी गई थी. फिर उन्होने सर्वप्रथम गोदरेज सिंथोंल सुपरमॉडल प्रतियोगिता में भाग लिया और उसकी विजेता भी रहीं. इसके बाद इन्हे मियामी में फोर्ड मॉडल सुपरमॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. और फिर वे अपनी युवा अवस्था में कई पत्रिकाओं के कवर पेज पर दिखाई दी. इस तरह इन्होने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर इसमें अपनी जगह बनाई और खुद को इसमें स्थापित किया.

इन्हे सर्वप्रथम बॉलीवुड में लांच करने का फैसला अभिनेता विनोद खन्ना ने किया था. वे बिपाशा को अपने बेटे अक्षय के साथ एंट्री करवाना चाहते थे. परंतु उनके इस प्रपोजल से बिप्स ने मना कर दिया, क्योंकि उनके इस प्रोजेक्ट में इन्हे अपनी भूमिका कमजोर लग रही थी.

इसके बाद इन्होने अपने फिल्मी करियर का आगाज 2001 में अजनबी फिल्म से किया था. यह फिल्म हिट तो नहीं रही, परंतु इसमें इनके किरदार को पसंद किया गया था और उन्हे इसके लिए अवार्ड भी मिला था. इस फिल्म के बारे में जानकारी इस प्रकार से है.

बिपाशा की पहली फिल्म (Bipasha Basu First Film Detail )–

फिल्म का नाम अजनबी
रिलीस (Release Date) 21 सितंबर 2001
निर्देशक (Director) अब्बास मस्तान
निर्माता (Producer) विजय गालानी
सह-कलाकार (Starring) बॉबी देओल, अक्षय कुमार, करीना कपूर

इसके बाद अगले ही वर्ष इन्होने राज़ जैसी सफल फिल्म में काम किया, और इसके बाद उन्हे बॉलीवुड में स्थायित्व भी मिल गया. उनकी इस दूसरी ही फिल्म ने इन्हे फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिलवाया. इसी वर्ष इन्होने तेलगु फिल्म में भी काम किया. 2003 में इन्होने एक डरावनी फिल्म जिस्म में काम किया, जो एक सफल फिल्म साबित हुई. और साल 2004 तो इनके लिए बेहद लकी साबित हुआ इस वर्ष इनकी कई फिल्मे आई.

इसके बाद इन्होने तमिल फिल्मों की ओर रुख किया. इसके बाद इनकी फिल्म अपहरण को बेस्ट स्टोरी के लिए, राष्ट्रीय पुरुस्कार भी मिला था और यह फिल्म इनकी बेहद सफल फिल्मों में शामिल थी. इसके बाद बिपाशा कुछ एलबम और वीडियो में भी नजर आई. इसके बाद आने वाले वार्षों में भी बिपाशा ने कई सफल फिल्मों मे काम किया. इनकी इनके अब तक के करियर की अंतिम फिल्म अलोन थी, जिसमें इन्होने अपने पति के साथ काम किया था.

बिपाशा की टॉप 10 फिल्में ( Bipasha Basu Top 10 Movies)–

क्रमांक फिल्म का नाम साल निर्देशक सह-कलाकार
1 राज़ 2002 विक्रम भट्ट डीनो मोरया, मालिनी शर्मा, आशुतोष राणा
2 धूम 2 2006 संजय गंधवी ऋतिक रोशन, उदय चौपड़ा, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या रॉय 
3 जिस्म 2003 अमित सक्सेना जॉन अब्राहिम, गुलशन ग्रोवर
4 कॉर्पोरेट 2006 मधुर भंडारकर काय काय मेनन, मिनिषा लांबा, राज बब्बर, रजत कपूर, पायल रोहतगी
5 जमीन 2003 रोहित शेट्टी अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, मुकेश तिवारी, कुवर अजीज 
6 रेस 2008 अब्बास मस्तान अनिल कपूर, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, कैटरीना कैफ, समीरा रेड्डी
7 नो एंट्री 2005 अनीस बजमी सलमान खान, अनिल कपूर, फरदीन खान, लारा दत्ता, एशा देओल, सेलिना जैटली
8 वॉच आउट लेडिस  2008 सिध्दार्थ आनंद रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण
9 फिर हेरा फेरी 2006 नीरज वोरा अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रिमी सेन, परेश रावल
10 अलोन 2015 भूषण पटेल करण सिंह ग्रोवर, जाकिर हुसैन

बिपाशा की अन्य वैंचर –

फिटनेस डीवीडी लॉंच – बिपाशा फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक है, और इन्हे इनके इस गुण के कारण कई लोग फॉलो भी करते है. साल 2010 में इन्होने अपना फिटनेस डीवीडी भी लांच किया जिसका नाम लव यूअर सेल्फ है. इनकी इस डीवीडी में व्यक्ति के स्वस्थ और स्ट्रॉंग रहने पर फोकस किया है. इस डीवीडी में खास तौर पर 60 दिनों का स्पेशल वजन घटाने के लिए वर्कआउट प्लान बताया गया है. इनकी इस डीवीडी की अपार सफलता के बाद इन्होने अगले वर्ष 2011 में अपना दूसरा डीवीडी लॉंच किया, जिसका नाम ब्रेक फ्री है, जो कि 30 मिनिट का डांस वर्कआउट है. इसके बाद साल 2014 में पुनः इनका एक और डीवीडी लांच हुआ जिसका नाम अनलीश है. इनके इस डीवीडी में वर्कआउट के एडवांस तरीको पर फोकस किया गया है. 

बिपाशा का फिटनेस प्लान, उनका वर्कआउट प्लान और डाइट –                 

इनके पर्सनल ट्रेनर पॉल ब्रिट्टों के अनुसार बिपाशा फिल्म इंडस्ट्री में अन्य अभिनेत्रियों के मुकाबले सबसे ज्यादा फिट है.

बताया जाता है कि कार्डियो एक्सरसाइज़ और योगा के लिए उनमे एक जुनून है. उनका रोजाना का वर्कआउट लगभग 2 घंटे का होता है. बिपाशा का रोज का वर्कआउट प्लान इस प्रकार है.

कार्डियो वर्कआउट –

  • 20 मिनट्स ट्रेडमिल
  • 10 मिनट्स क्रॉस ट्रेनर
  • 20 मिनट्स सायकलिंग

बिपाशा का 6 दिन का वर्कआउट प्लान –

  • सोमवार – अपर बॉडी वर्कआउट
  • मंगलवार – ऐब्स वर्कआउट
  • बुधवार – लोअर बॉडी और लेग्स
  • गुरुवार – बट्स को आकार देने के लिए ग्ल्यूटस मैक्सिमस वर्कआउट
  • शुक्रवार – अपर बॉडी वर्कआउट
  • शनिवार – ऐब्स और ग्ल्यूटस मैक्सिमस वर्कआउट का कॉम्बिनेशन
  • रविवार – आराम

इन सबके अलावा बिपाशा रोजाना 108 बार सूर्य नमस्कार भी करती है.

बिपाशा का रोजाना का डाइट प्लान – रोज का वर्कआउट और बैलेन्स डाइट ही बिपाशा की फिटनेस का राज है, इनका रोज का डाइट कुछ इस प्रकार है.

  • जल्दी सुबह – 1 ग्लास नीबू पानी, कुछ बादाम जिन्हे रात भर पानी में भिगोया गया हो.
  • नाश्ता – 6 अंडो का सफेद भाग, टोस्ट, मशरूम, स्किम्ड दूध से बना दलिया और फल
  • दोपहर का खाना – बिपाशा खाने में चावल नहीं लेती, इसलिए इनके खाने में ग्रीन सलाद, दाल, सब्जियाँ, ग्रिल मछली या चिकन और 2 सोया चपाती.
  • रात का खाना – सब्जियां जो कि जैतून के तेल में पकी हुई हो, ग्रीन सलाद और ग्रिल मछली या चिकन और बहुत थोड़ी सी मात्रा में कुछ मीठा.

इस तरह से इनकी इस कड़ी दिनचर्या के कारण ही ये इतनी फिट है.

बिपाशा की आने वाली फिल्में (Bipasha Up-coming Movies) (Last Update October 2018) –

अपनी शादी के बाद बिपाशा ने फिल्मी दुनिया से बहुत लंबा गेप लिया हुआ है. अपने एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था, कि इसका मतलब ऐसा बिलकुल नहीं है कि उन्हे कोई प्रोजेक्ट ऑफर नहीं हो रहें है, दरअसल अब वें अपनी पुरानी फिल्मों की तरह हॉरर फिल्मों में काम नहीं करना चाहती. और अब अपनी शादी के बाद एक लंबा समय अपने पति के साथ बिताने के बाद आशा है कि जल्द ही वे किसी फिल्म में नजर आएंगी.

बिपाशा की कुल संपत्ति (Net Worth) –

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री और मॉडल की कुल संपत्ति 16 मिलियन डॉलर है. इनकी स्थाई संपत्ति में इनके दो घर है, जिसमें से एक मुंबई में और एक कोलकाता में है. बताया जाता है कि इनके ये घर अंदर और बाहर दोनों से ही बेहद खूबसूरत है. इसके अलावा इनके पास कार में ऑडी क्यू-7, मार्सडिस एस-क्लास तथा वोक्सवेगन बेटल जैसी महंगी कारो के कलेक्शन है.

बिपाशा बासु के अवार्ड्स (Awards) –

बिपाशा को उनके अब तक के फिल्मी करियर में मिले अवार्ड्स निम्न है-

क्रमांक अवार्ड का नाम केटेगिरी फिल्म का नाम साल
1.    फिल्म फेयर अवार्ड बेस्ट फीमेल डेब्यू अजनबी 2002
2.    आईफा अवार्ड बेस्ट डेब्यू ऑफ द इयर अजनबी 2002
3.    आईफा अवार्ड फ्रेश फेस ऑफ द इयर  –      2002
4.    स्टार डस्ट अवार्ड बेस्ट एक्ट्रेस इन थ्रिल्लिंग रोल दम मारो दम 2012
5.    बॉलीवुड मूवी अवार्ड बेस्ट विलेन जिस्म 2004
6.    ज़ी सिने अवार्ड डाइनैमिक डुओ राज़ 2003
7.    आईफा अवार्ड स्टाइलिस्ट डिवा ऑफ द इयर –      2009
8.    जीआईएफ़ए बेस्ट एक्ट्रेस कॉर्पोरेट 2007
9.    बॉलीवुड मूवी अवार्ड बेस्ट एक्ट्रेस कॉर्पोरेट 2007
  10. स्टार डस्ट अवार्ड स्टाइलिस्ट आइकॉन ऑफ द इयर –      2013

इसके अलावा इन्हे लगातार साल 2011, 2012 और 2013 में टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा सबसे आकर्षक महिलाओं की सूची में रखा गया था. इसमे इन्हे क्रमश आठवे, तेरहवे और सातवें स्थान पर जगह मिली थी. इसके साथ ही इन्हे यूके में भी एक मैगजीन के द्वारा साल 2005 और 2007 में एशिया की सबसे सेक्सी महिलाओं में स्थान मिला था.

बिपाशा के अफेयर्स ( Bipasha Basu Affairs) –

बिपाशा अपने बॉयफ्रेंड्स और अफेयर्स को लेकर हमेशा से बहुत ही ओपन रहीं है, इनके विवाह से पहले कई अफेयर्स रहें, इनके बॉयफ्रेंड्स की लिस्ट इस प्रकार है.

  • मिलिंद सोमन – मिलिंद और बिपाशा दोनों ही टॉप के मॉडल रह चुके है, इन दोनों ने एक दूसरे को अपने मॉडलिंग करियर के समय ही डेट किया है. ये दोनों एक दूसरे से एक मॉडलिंग शूट के दौरान मिले थे, और यही से इनके रिश्ते की शुरुआत हुई. परंतु इनका यह रिश्ता कुछ समय ही चल पाया.
  • डीनो मोरया – इसके बाद बिपाशा के अपनी दूसरी फिल्म के सह-कलाकार के साथ रिलेशन में होने की खबरे सामने आई. कहा जाता है कि इनका यह रिश्ता इनके फिल्म में आने से पहले ही शुरू हो चुका था और काफी सालों तक चला भी. परंतु किसी कारणवश इन दोनों का ब्रेकअप हो गया.
  • जॉन अब्राहिम – अपने इस रिलेशन से छूटने के बाद बिपाशा अपनी फिल्म जिस्म के सह-कलाकार जॉन के साथ दिखाई दी. यह बॉलीवुड का सबसे हॉट कपल था और इनका यह रिशता लगभग 10 सालों तक रहा. पर अचानक 2011 में इनके ब्रेकअप की खबरे आई, और इस खबर से इनके फेंस को भी काफी निराशा हुई.
  • राणा दगगुबाती (Daggubati) – इसके बाद बिपाशा के इनके साथ अफेयर के चर्चे रहे. कहा जाता है कि इन्हे फिल्म दम मारो दम के सेट पर प्यार हुआ था, परंतु इनका यह रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला.
  • हरमन बावेजा – इनके साथ अपने रिश्तों का करार बिपाशा ने ट्विटर पर भी किया था. और इसके कुछ महीनों बाद इन दोनों की शादी की अफवाहे भी उडी थी. परंतु इनका यह रिश्ता भी नहीं चल पाया.

इसके बाद करण सिंह ग्रोवर बिपाशा की जिंदगी में आए और इन्होने इनके साथ अपने रिश्ते पर मुहर लगाई और इनसे विवाह रचाया.

बिपाशा बासु के विवाद (Controversies )–

अपने लंबे करियर में बिपाशा कई बार कई विवादों में भी पड़ चुकी है, उनके कुछ विवाद इस प्रकार है.

  • रोनाल्डो के साथ क्लब में किस – क्रिस्टियानों रोनाल्डो जो एक फुटबॉल खिलाड़ी है, और अपने खेल के कारण पूरे विश्व में जाने जाते है. इनकी बिपाशा के साथ एक नाईट क्लब में किस करते हुए कुछ तस्वीरे सबके सामने आई जो इनकी ज़िंदगी में विवाद का कारण बनी.
  • अमर सिंह के साथ सेक्स टेप – कुछ सालों पहले इन दोनों के मध्य बातचीत का एक टेप मीडिया में रिलीज हुआ था. जो बहुत बड़ा विवाद बन गया था. परंतु बाद में यह खुलासा हुआ कि यह टेप फेक है.
  • करीना और बिपाशा की लड़ाई – करीना और बिपाशा जैसी मशहूर अभिनेत्रियों ने भी मीडिया के समक्ष विवाद कर खुद की छवि धूमिल की थी. यहां तक कि करीना ने इन्हे मीडिया के समक्ष काली बिल्ली तक कह दिया था, परंतु बाद में दोनों के बीच रिश्ते सुलझने की खबरे भी सामने आई थी.
  • बाल मजदूर विवाद – बिपाशा का सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ था जिसमें दो बच्चे बिपाशा के जूतों की लेस बांधते हुए नजर आ रहें थे. यह फोटो बहुत जल्द वायरल हो गया, जिससे ये विवादों में घिर गई.

बिपाशा के संबंध में रोचक बातें (Interesting Fact About Bipasha) –

  • इन्हे स्कूल में लेडी गुंडा कहकर बुलाया जाता था, और हर कोई इनके दबाव बनाने वाले नेचर से डरता था.
  • बचपन में बिप्स का सपना डॉक्टर बनने का था. और इन्हे बचपन में ऐसा लगता था कि ये अच्छी नहीं दिखती. इस कारण इन्होने मॉडलिंग और फिल्म इंडस्ट्री में आने के बारे में कभी विचार ही नहीं किया था. परंतु किस्मत से इन्होने अपनी पढ़ाई बीच में छोड़कर इस फिल्मी दुनिया में कदम रखा.
  • बिपाशा बहुत कडक डाइट फॉलो करती है पर असल ज़िंदगी में ये खाने की बहुत बड़ी शौकीन है. इन्हे बंगाली खाना बहुत पसंद है और पोस्टो-भात इनका पसंदीदा व्यंजन है.
  • ये ब्रैड पिट की बहुत बड़ी फेन है और ये इनके लुक और एक्टिंग स्किल से भी इम्प्रेस है.
  • इन्होने कई फिल्मों में बहुत साहसी भूमिका निभाई है परंतु फिर भी इन्हे ऊंचाई से डर लगता है.

पसंद और नापसंद (Likes and Dislikes) –

पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान, ब्रेड पिट
पसंदीदा अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा
पसंदीदा टीवी शो सेक्स एंड द सिटि
पसंदीदा पेय लेमन एंड आइस टी
पसंदीदा खाना बिरयानी, टेह-पोश्तों, मोतीचूर के लड्डू
पसंदीदा घूमने की जगह पेरिस
पसंदीदा कलर गुलाबी

इस प्रकार एक साधारण से परिवार से आने वाली बिपाशा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह खुद के बलबूते पर बनाई है. आशा करते है कि हम आने वाले समय में इनकी फिल्मे जल्द ही सिनेमा घरों में देख पाएंगे.

बिपाशा बासु के चर्चित बोल (Bipasha Basu quotes)

  1. बिपाशा ने कहा है कि मेरा ये मानना है की हमे अपने जीवन को पुरे आनंद और मजे के साथ जोर जोर से हँसते हुए थोड़ी पगालपंती के साथ जीना चाहिए, और मैं ऐसा कर भी रही हूँ.
  2. मै लोगों पर आँख बंद कर के विश्वाश कर लेती हौं अगर वो मुझे किसी भी तरह से दुखी भी करे तो मैं उनसे दुरी नहीं बना सकती और न ही उन्हें बदल सकती हूँ. मै इसलिए लोगों पर विश्वास कर लेती हूँ क्योंकि मेरे प्यार करने का तरीका यही है.
  3. कुछ भी ऐसा नहीं है जिसको आप बचा के रख सकते है इसके लिए चाहे आप कितना भी कोशिश कर ले उस कोशिश का कोई मतलब नहीं बनता है.
  4. लोगों के अनुसार अगर एक लड़की शर्ट और स्कर्ट पहन ले तो वह ज्यादा आकर्षित दिखेगी, लेकिन मेरा ये मानना है कि शर्ट और स्कर्ट की तुलना में एक साड़ी में ज्यादा आकर्षक दिखेगी और अगर वो साड़ी गीली हो तो और भी ज्यादा आकर्षित दिखेगी.
  5. मै वैसी मनोरंजक फ़िल्में करना चाहती हूँ जहाँ पर एक अभिनेता के समान ही एक औरत को भी सामान नजरों से देखा जाये.
  6. लम्बे समय तक भारतीय महिलाओं को अपने को ठीक रखने के लिए सुडौल काया की चाहत रही है, लेकिन अब आधुनिक भारत की महिला अपने शरीर को एक अच्छे शेप अर्थात आकार में देखना चाहती है. मै ऐसा इसलिए नहीं कह रही हूँ कि मै पतली होने का समर्थन कर रही हूँ. आज सभी की चाहत पतले होने की हो गयी है. भारत भी इस सोच में पीछे नहीं है.
  7. मै वैसी ही फिल्मे करती हूँ जो दर्शकों का मनोरंजन करे और साथ ही मनोरंजन के मूल्य पर खरा उतरे बाकि की चीजें मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती है.
  8. मैंने कुछ भड़कीली और कठोर फ़िल्में भी की है लेकिन मै खुश हूँ, क्योकि वो सभी मेरे निर्णय थे उन्हीं फिल्मों ने मेरी पहचान मुझसे करा दी जो मैं हूँ.
  9. मै जब पैसों से अपने आप को एक फिल्म बनाने के लायक समझूंगी, तब मै एक फिल्म बनाउंगी जो कि खेल जैसे कि रेसर या मैराथन के धावक पर आधारित होगी.
  10. आप अकेले जन्म लेते है और अकेले मरते है लेकिन मुझे ये समझ नहीं आता कि एक रिश्ते में होने के बाद भी कोई अकेले कैसे रह लेते है. लेकिन ये सही है कि अकेले रहने पर तनाव आपके जीवन में कम होता है मै इसे स्वीकारती और मानती हूँ.               

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *