Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

बिग बॉस 11 की विजेता शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय | Bigg Boss 11 Winner Shilpa Shinde Biography and Controversy in hindi

बिग बॉस 11 की विजेता शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय | Bigg Boss 11 Winner Shilpa Shinde Biography and Controversy in hindi

एंड डी टीवी के शो ‘भाभी जी घर पर है’ में अंगूरी भाभी का अभिनय करने वाली शिल्पा शिंदे इस बार बिग बॉस के 11 वें सीजन में नज़र आई थी. इन्होने भाभी जी के किरदार के दौरान ‘सही पकडे हैं’ डायलॉग को काफी प्रसिद्ध किया था. इस सीरियल के पहले भी ये टेलीविजन के अन्य डेली सोप में काम कर चुकीं हैं.

शिल्पा शिंदे का परिचय (Shilpa Shinde Profile)

शिल्पा शिंदे से सम्बंधित दिलचस्प बातों का वर्णन नीचे है.

नामशिल्पा शिंदे
जन्म28 अगस्त 1977
जन्म स्थानमुंबई
आयु40 वर्ष
राशिकन्या
हॉबीशौपिंग
पसंदीदा अभिनेतासचिन खेडेकर
पसंदीदा रंगसफ़ेद और काला
पेशाअभिनय

शिल्पा शिन्दे की शिक्षा एवं शुरूआती जीवन (Shilpa Shinde Education and Early Life)

इन्होने मुंबई से ही साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. इसके बाद इन्होने डांस अकादमी ज्वाइन की जहाँ पर इन्होने डांस सीखा. बचपन से ही शिल्पा की रूचि अभिनय की तरफ थी. इसी वजह से वह अपना करियर मनोरन्जन फील्ड में बनाना चाहती थीं. ग़ौरतलब है कि शिल्पा का परिवार किसी भी तरह से फिल्म अथवा थिएटर बेक ग्राउंड का नहीं है किन्तु उन्होंने अपने परिवार को इस बात के राज़ी कराया कि वे अभिनय को अपने करियर के रूप में चुनना चाहती हैं. एक सपोर्टिंग परिवार होने की वजह से इन्हें अपने परिवार से सपोर्ट हासिल हुआ.

shilpa shinde

शिल्पा शिंदे का करियर (Shilpa Shinde Career)

अपने आरंभिक करियर के दौरान इन्हें इनके बेहतर एक्टिंग स्किल के लिए जाना जाता था. इन्होने अपना टेलीविज़न डेब्यू वर्ष 2001 में ‘कभी आये ना जुदाई’ नामक सीरियल से किया. यह सीरियल स्टार पर आता था. इससे पहले इन्होने अपना करियर मराठी और तामिल फ़िल्मों में भी आजमाया किन्तु वहाँ उन्हें अधिक सफलता नहीं मिल पायी. इसके बाद इन्होने टेलीविज़न की तरफ रुख किया, जहाँ पर सफलताएं इनका इंतज़ार कर रही थीं. इन्होने मैहर, आम्रपाली, हरी मिर्ची लाल मिर्ची, चिड़ियाघर आदि में काम किया. इन्होने सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ प्रोडक्शन हाउस के साथ विवाद के बाद छोड़ दिया.

इनका एक तरफ भाभी जी का किरदार जितना मशहूर हुआ था, वहीँ दूसरी तरफ चिड़ियाघर में कोयल का किरदार भी काफ़ी सफ़ल रहा था. तात्कालिक समय में इन्होने ‘पटेल की पंजाबी शादी’ में ‘मारो लाइन’ गाने पर आइटम डांस भी किया. इस तरह के बेहतर अभिनय की वजह से इन्हें एक बेहतर फैन फॉलोविंग प्राप्त हुई. विभिन्न तरह के किरदारों को सफलतापूर्वक करने की वजह से इनके प्रशंसकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई हैं.

शिल्पा शिंदे बॉयफ्रेंड (Shilpa Shinde Boyfriend)

शिल्पा शिंदे अभिनेता रोमिर राज के साथ एक सीरियस रिलेशनशिप में थीं और दोनों ने विवाह करने का भी निश्चय किया था, किन्तु विवाह के होने के पहले ही दोनों में किसी वजह से मतभेद हो गया और दोनों अलग हो गये और विवाह टूट गया. इस समय शिल्पा शिंदे अविवाहिता है और सिंगल लाइफ का आनंद उठा रही है.

शिल्पा शिंदे का विवाद (Shilpa Shinde Controversy in hindi)

लाइफ ओके में एक सीरियल ‘दो जिस्म एक जाँ’ को यह कह कर छोड़ दिया था कि सीरियल में उनके कैरेक्टर पर विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसी तरह से वर्ष 2016 में इन्होने ‘भाभी जी घर पर हैं!’ सीरियल को यह कह कर छोड़ दिया कि प्रोडक्शन हाउस के साथ उन्हें सीरियल करते हुए समस्याएं हो रही हैं. यह विवाद कई दिनों तक चला.

बिग बॉस 11 में शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde in Bigg Boss 11)

शिल्पा शिंदे का अभिनय काफ़ी बेहतर रहा है इस वजह से इन्हें काफ़ी बेहतर भूमिकाएं करने मिली हैं. अब इन्हें बिगबॉस के घर में देखा जा रहा है. अतः देखने वाली बात होगी कि टेलीविज़न के इस कंट्रोवर्सिअल रियलिटी शो बिग बॉस 11 में किस भूमिका में नज़र आती हैं. इन्हें टीवी सीरियल में अकसर बेहद नर्म लहजे में देखा जाता रहा है. अतः इस घर के अन्दर इनके गुस्से को देखना दिलचस्प रहेगा. इनके फैन्स की नज़र इस बात पर भी होगी कि शिल्पा अपने अन्य प्रतिभागियों से किस स्ट्रेटेजी की सहायता से निकलती हैं. अंत में सभी प्रतिभागियों को हराकर शिल्पा शिंदे बिग बॉस 11 की विजेता बन गई.

शिल्पा शिंदे से जुड़ी ताजा खबर (Shilpa Shinde Latest news)

शिल्पा शिंदे के साथ बिग बोस में विकास गुप्ता भी थे, इन्ही के साथ इनका विवाद पहले हुआ था. बिग बोस में एक साथ रहने के दौरान भी दोनों के बीच काफी तकरार हुई थी, दोनों अपनी लड़ाई झगड़े के कारण चर्चा में थे.

बिग बॉस 11 ख़त्म होने के बाद भी विकास शिल्पा की लड़ाई ख़त्म नहीं हुई. शिल्पा खुले आम अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा विकास को निशाना बनाती रहती है. शिल्पा का कहना है कि विकास ने ही उन्हें सीरियल से निकाला था, और उन्हें घर बैठाने की धमकी दी थी. साथ ही उनका मानना है कि विकास टीवी के माफिया है, जो अपने करीबी लोगो को काम दिलवाते बाकियों का पत्ता काट देते है. इस लड़ाई में बिग बोस की ही एक और प्रतिभागी अर्शी खान भी शिल्पा का साथ देते नजर आ रही है.

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *