2021 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची | 2021 Upcoming Bollywood movies List in hindi

साल 2021 में कौन-कौन सी फिल्म आने वाली हैं लिस्ट सूची (List of Upcoming Bollywood Movies in with Release Date In Hindi)

2021 नये वर्ष की शुरुआत हो चुकी है, यह वर्ष बॉलीवुड के लिए बहुत ख़ास साबित होने वाला है. क्योंकि 2021 में बॉलीवुड की ऐसी नई फ़िल्में आने वाली है. इन मूवीज की स्टोरी सबसे अलग होगी इनमे रोमांस, एक्शन, थ्रिलर और राजनीति देखने को मिलने वाली है. यहाँ हम आपको 2021 में आने वाली नई फिल्मों से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं. 2021 में कौनसी मूवी कब और कहां रिलीज होने वाली है इसकी जानकारी भी हम इस आर्टिकल में शामिल करने वाले हैं. अगर आप मूवीज देखना पसंद करते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े और जाने आपका पसंदीदा सितारा 2021 में कौनसी मूवी आपके लिए लाने वाला है.

2019 Upcoming Bollywood movies

Table of Contents

2021 की OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली मूवी

OTT प्लेटफोर्म वेब सीरिज ही नहीं अब मूवी का अड्डा भी बनने वाला है 2020 के मुकाबले 2021 में सबसे ज्यादा मूवीज OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली है. अगर आप मूवी लवर्स है तो आपके लिए यह जानकारी बहुत अच्छी साबित होने वाली है. हम यहाँ पर 2021 में OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली मूवीज की लिस्ट देने जा रहे हैं. वैसे तो 2021 में रिलीज होने वाली सभी फ़िल्में OTT प्लेटफोर्म पर ही आने वाली है. हम 2021 के सभी महीनो में रिलीज होने वाली फिल्मों के बारें में यहाँ बता रहे हैं.

2021 में आने वाली फ़िल्मेंरिलीज डेटरिलीज प्लेटफॉर्म
कागज07-जनवरीज़ी 5
द वाइट टाइगर22-जनवरीनेटफ्लिक्स
मारा08-जनवरीअमेज़न प्राइम वीडियो
त्रिभंग15-जनवरीनेटफ्लिक्स
विरकर22-जनवरीएमएक्स प्लेयर
भूमि14-जनवरीहॉटस्टार
11th Hour22-जनवरीअर्रे (Arre)
आधार05-फरवरीजियो स्टूडियो
द गर्ल ओन द ट्रेन26-फरवरीनेटफ्लिक्स
हाथी मेरे साथी26-मार्चएरोस नाउ
बेल बोटम02-अप्रैलपूजा एंटरटेनमेंट
राधे योर मोस्ट वांटेड भाई12-मईएसकेएफ
सत्यमेव जयते 212-मईएम्मे एंटरटेनमेंट
8311-जूनसिनेमाघर
न्याय-द जस्टिस11-जूनसिनेमाघर
कभी ईद कभी दिवाली13-जूनसिनेमाघर
शेरनी18-जूनअमेज़न प्राइम
झुंड18-जूनसिनेमाघर
रणभूमि19-जूनसिनेमाघर
तेरा यार हूं मैं21-जूनसिनेमाघर
शमशेरा25-जूनसिनेमाघर
शेरशाह02-जुलाईसिनेमाघर
14 फेरे09-जुलाईज़ी स्टूडियो
हिरोपंती 216-जुलाईनाडिआडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
अतरंगी रे06-जुलाईसिनेमाघर
चंडीगढ़ करे आशिकी09-जुलाईअमेज़न प्राइम
केजीएफ 216-जुलाईसिनेमाघर
राधे श्याम30-जुलाईसिनेमाघर
गंगूबाई काठियाबाड़ी30-जुलाईसिनेमाघर
जयेशभाई जोरदार27-अगस्तसिनेमाघर
अटैक13-अगस्तसिनेमाघर
शर्माजी नमकीन04-सितम्बरसिनेमाघर
भूत पुलिस10-सितम्बरसिनेमाघर
धाकड़01-अक्टूबरसिनेमाघर
आर आर आर13-अक्टूबरसिनेमाघर
लूट लपेटा13-अक्टूबरसिनेमाघर
पृथ्वीराज05-नवम्बरसिनेमाघर
रक्षा बंधन05-नवम्बरसिनेमाघर
भूल भुलैया19-नवम्बरसिनेमाघर
लाल सिंह चड्डा25-दिसंबरसिनेमाघर

जनवरी 2021 में आने वाली फ़िल्में

जनवरी 2021 में OTT पर रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट इस तरह हैं –

कागज

कास्ट – पंकज त्रिपाठी, मोनाल गज्जर और अमर उपाध्य

स्टोरी – इस फिल्म में भ्रष्टाचार, राजनीति और किसान का जीवन दिखाया गया है. इस फिल्म में अहम किरदार में पंकज त्रिपाठी है जिनका नाम भरत लाल है. वह बैंड का काम करते है और अपना काम आगे बढाने के लिए जब उन्हें लोन की आवश्यकता हुई तो वह अपनी जमीन को गिरवी रखना चाहते थे. लेकिन जब वह लेखपाल के पास जाते है तो उन्हें पता चलता है की वो तो 18 साल पहले ही मर गये है. लेकिन भरत लाल अभी जिन्दा है और उनके सामने थे पर उनके पास कोई जिन्दा होने का सबूत नहीं था.

एक कागज के लिए पंकज त्रिपाठी यानि भरत लाल कैसे कोशिश करते है वह हमें इस फिल्म में देखने को मिलेगा.

द वाइट टाइगर

कास्ट – प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव

कहानी – इस फिल्म की कहानी इस तरह है आदर्श राव इस फिल्म में बलराम नाम से किरदार निभा रहे है. बलराम एक गरीब परिवार से है और छोटे से लक्ष्मणगढ़ नाम के गाँव में रहता है. पैसा कमाने के लिए दिल्ली आता है और एक चाय की दुकान पर काम करता है. लेकिन वह वहां पर विशाल (राजकुमार राव) को देखता है और वह उनका ड्राईवर बन जाता है. लेकिन राजकुमार राव की पत्नी पिंकी ( प्रियंका चोपड़ा) से एक बच्चे का एक्सीडेंट हो जाता लेकिन आरोप बलराम पर लगा दिया जाता है. अब बलराम इन सबसे कैसे बाहर निकलता है और कैसे वह एक बड़ा आदमी बनता है यही इस फिल्म में देखने को मिलेगा.  

मारा (MAARA)

कास्ट – आर.माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ, और एसएसवीवाड़ा

कहानी – यह कहानी श्रद्दा श्रीनाथ यानि पारु से शुरू होती है, घर वाले उसकी शादी करवाना चाहते है और अच्छा लड़का दिखाते हैं. लेकिन पारु की सोच कुछ अलग है, वह शादी से बचने के लिए एक शहर चली जाती है. वहां पर वह दीवार पर एक पेंटिंग्स देखती है और वह उसमे खो जाती है और पता करने पर पता चलता है यह किसी मारा ( आर. माधवन)  नाम के व्यक्ति ने बनाई है.

मारा की पेंटिंग्स को देखने के बाद पारु मारा की जिंदगी का हिस्सा बनने लगती है, कुछ ही समय बाद दोनों में अच्छी जान-पहचान भी हो जाती है. लेकिन, इसमें तीन अलग-अलग कहानीयां भी साथ में चलती है. कहानी बहुत अच्छी है इसमें आपको अलग-अलग लव स्टोरी देखने को मिलेगी. पारु अपने जीवन में मारा को कैसे लाती है यह बहुत इम्पोर्टेंट है.

त्रिभंग

कास्ट – काजोल, तन्वी अजमी और मिथिला पालकर

कहानी – इस फिल्म की कहानी माँ बेटी के टूटते-बिगड़ते और संभलते रिश्तों के बारें में बताया गया है. साथ में सामाजिक मुद्दों पर भी प्रकाश डाला गया है. कुल-मिलाकर यह फिल्म अतीत और आज के बिच घुमती रहती है. काफी अच्छी और दर्शनीय फिल्म है.

भूमि

कास्ट – निधि अग्रवाल, जायम रवि और रोहित रॉय

कहानी – भूमि फिल्म में भूमिनाथन एक वैज्ञानिक की कहानी दिखाई गई है, वे मंगल ग्रह पर जीवन है या नहीं उसकी खोज करते हैं. लेकिन जब वे विदेश से अपने गाँव आते है और गाँव की परेशानियाँ देखते हैं तो उन्हें महसूस होता है की मंगल पर जीवन है या नहीं उससे ज्यादा जरूरी है जहाँ वे रह रहे हैं उस जगह लोगों को जीवन देना. वहीँ उनके चाचा जी जो गाँव में रहते है और अपनी जमीन पर ऋण लेते है और ऋण ना देने के एवज में उनसे जमींन छीन ली जाती है. इसलिए वह अपने चाचा की जमीन वापस लेते हैं और अपना खुद का गाँव में कार्य शुरू करते हैं. इस फिल्म में एक ऐसी स्टोरी दिखाई गई है जो हमें एक सुलझा हुआ इंसान बनाने में मदद करेगी.

11th Hour

कास्ट – तमन्ना भाटिया और अदित

कहानी – यह फिल्म काफी अलग क्राइम, थ्रिलर और होरर से भरी हुई है. अभी तक फिल्म की स्टोरी क्या है इसकी तो जानकारी नहीं मिली लेकिन इसमें तमन्ना भाटिया का अहम किरदार होगा और लोगों को पसंद आने वाली वेब सीरिज में से एक होगी.

फरवरी 2021 में आने वाली फ़िल्में

आधार

कास्ट – विनीत कुमार सिंह, सौरभ शुक्ला, रघुबीर यादव

कहानी – इस फिल्म की कहानी आधार कार्ड के इर्द गिर्द घुमती है, इस फिल्म में उस पहले व्यक्ति के बारें में बताया गया है जिसका सबसे पहले आधार कार्ड बना. इस फिल्म की स्टोरी काफी अच्छी है और नशे से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है. उसी के साथ विनीत की अच्क्टिंग भी लाजवाब होने वाली है.

द गर्ल ओन द ट्रेन

कास्ट – परिणीति चोपड़ा, अदिति राव हैदरी, कीर्ति कुल्हारी

कहानी – यह फिल्म हॉलीवुड मूवी ‘ द गर्ल ओन द ट्रेन’ की रीमेक है. यह थ्रिलर, ड्रामा और मिस्ट्री से भरपूर फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया है.

मार्च 2021 में आने वाली फ़िल्में

हाथी मेरे साथी

कास्ट – राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, जोया हुसैन

कहानी – यह फिल्म 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की रीमेक है, इस फिल्म की स्टोरी काफी अच्छी और उस समय की यह सबसे पोपुलर फिल्मों से एक थी. अब देखते है की OTT प्लेटफोर्म पर यह फिल्म कैसा रिस्पोंस देगी.

अप्रेल 2021 में आने वाली फ़िल्में

बेल बोटम

कास्ट – राणा अक्षय कुमार, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी

कहानी – बेल बोटम फिल्म एक्शन और ड्रामा फिल्म है, अक्षय कुमार एक्शन के साथ अपना कॉमेडी स्टाइल भी लोगों को दिखाने वाले हैं. इस फिल्म की स्टोरी ऐसी डैकेती वाली है, यह डैकेती एक पुलिस स्टेशन में होती है उसके बाद कैसे इस डैकेती को अंजाम दिया जाता है इत्यादि बताया गया है.

मई 2021 में आने वाली फ़िल्में

राधें: योर मोस्ट वांटेड भाई

कास्ट – सलमान खान, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ

कहानी – सलमान खान की फिल्म राधे के बाद उसी का चैप्टर 2 शुरू होने वाला है. राधे की अधूरी कहानी इस फिल्म में पूरी होती नजर आएगी. काफी अच्छी और शानदार फिल्म साबित होने वाली है.

सत्यमेव जयते 2

कास्ट – जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार

कहानी – सत्यमेव जयते का दूसरा भाग सत्यमेव जयते 2 है, इस फिल्म जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार अहम भूमिका में नजर आयेंगे. यह फिल्म आपके लिए काफी शानदार और अच्छी साबित होने वाली है. कहानी की बात करें तो सत्यमेव जयते से जुड़ी ही होगी.

जून में रिलीज होने वाली फिल्में

83

कास्ट – रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क, हैर्डी संधू, जिवा, अमृता पुरी, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, आदित्य कोठारे, जतिन समामा, बोमन ईरानी, पंकज त्रिपाठी

स्टोरी – 83 इस साल की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है, यह फिल्म कपिल देव के जीवन पर तैयार की गई है। फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में दिखाई देगे। जो कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। इसमें कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप की पूरी जर्नी दिखाई जाएगी। जिसको देखकर शायद आपको भी अच्छा लगे।

न्याय – द जस्टिस

कास्ट – जुबेर खान, श्रेया शुक्ला

स्टोरी – फिल्म न्याय : द जस्टिस में आपको दिवंतगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की याद दिलाएगी क्योंकि इसमें जुबेर खान उनकी ही भूमिका को निभाते नजर आएगे। जबकि इस फिल्म में उनके अपोजिट रोल करने वाली अभिनेत्री श्रेया शुक्ला रिया चक्रवर्ती का किरदार निभाती दिखाई देगी। जिस तरह का टीजर रिलीज किया गया है उसके मुताबिक ये कहानी सुशांत सिंह के मौत के ईर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी। जिसके कारण आप उनकी आत्महत्या की कहानी को आसानी से जान पाएंगे।

कभी ईद कभी दिवाली

कास्ट – सलमान खान, कृति सेनन, आयुष शर्मा, पूजा हेगडे

स्टोरी – कभी ईद कभी दिवाली एक फैमली फिल्म है जो ड्रामे से भरी हुई होगी। फिल्म को बिल्कुल उसी अंदाज में बनाया गया है जैसे कि सलमान की प्रेम रत्न धन पायो या और भी मूवी हैं। इसकी कहानी भी उन्हीं की कहानी की तरह होगी ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है। थोड़ी सी कॉमेडी थोड़ा से एक्शन से भरी फिल्म होगी कभी ईद कभी दिवाली।

सत्‍यमेव जयते 2

कास्ट– जॉन अब्राहिम, दिव्या खोसला, नोरा फतेही, ईशा तलवार

स्टोरी – सत्यमेव जयते 2 की कहानी की बात करें तो ये मूवी एक्शन से भरी हुई होगी इसमें जॉन पुलिस अवसर के किरदार में नजर आएगे। साथ ही इसकी कहानी पहले वाले सीक्वल से मेल खाती नजर आएगी। पहले की कहानी ने जहां अपनी स्क्रीप्ट से लोगों में जान भर दी थी वैसे ही इस बार होगा। जब कहानी देखकर लोग काफी खुश नजर आएगे।

शेरनी

कास्ट – विघा बालन, शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, कृष्णा बिष्ट, ब्रजेंद्र काला और नीरज काबी

स्टोरी – हर बार की तरह विघा बालन अपनी आने वाली मूवी ‘शेरनी’ में मजूबत इरादों वाली महिला अफसर के किरदार में नजर आएगी। वे एक ऐसी महिला के रूप में दिखेंगी जोकि किसी भी परिस्‍थिति में निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करती है, चाहे वह कठिन से कठिन परिस्थिति क्यों न हो. फिल्म में दर्शको को जबरदस्त एक्शन और साथ ही भरपूर थ्रिलर देखने को मिलेगा। जिसके कारण उन्हें घर बैठे एडवेंचर देखने को मिलेगा।

झुंड

कास्ट – अमिताभ बच्चन, आकाश थोसर, रिंकू राजगुरु

स्टोरी – दरअसल झुंड फिल्म ‘स्लम सॉकर फाउंडेशन’ के संस्थापक और कोच विजय बरसे पर तैयार की गई है। वह अखिलेश पॉल के कोच से कैसे स्लम सॉकर बने इस फिल्म में दिखाया जाएगा। इसमें मुख्य भूमिका में अमिताभ बच्चन दिखाई देगे।

रणभूमि

कास्ट – वरुण धवन, कियारा आडवाणी

स्टोरी- इसमें वरुण धवन वीर योद्धा का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। जिसको देखकर ये लग रहा है, कि वो रणभूमि में अपनी तलवार बाजी दिखाने आए हो। अब ये कहानी और उनका वीर योद्धा का किरदार कितना स्क्रीन पर लोगों को पसंद आता है ये देखने वाली बात होगी।

तेरा यार हूं मैं

कास्ट – अमिताभ बच्चन, ए.जे. सूर्या, रम्या कृष्णन

स्टोरी- सबसे पहले इस फिल्म के टाइटल की बात करें तो वो एक गाने पर रखा गया है। लेकिन फिल्म की स्टोरी को अभी तक रिवील नहीं किया गया है। जिसके कारण अमिताभ की फिल्म को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

शमशेरा

कास्ट – रणबीर कपूर, रॉनीत रॉय, वाणी कपूर, संजय दत्त

स्टोरी- शमशेरा 2021 की एक्शन-एडवेंचर फिल्म है, जिसमें आपको रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर दिखाई देगे। इस फिल्म को यशराज बैनर द्वारा तैयार किया गया है। आपको बता दें कि, फिल्म 1800 के दशक के एक डकैत जनजाति के बारे में है, जिसने अंग्रेजों के खिलाफ अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी साथ ही उनसे लौहा मनवाया। इस फिल्म में मुख्य किरादर में रणबीर दिखाई देगे जो शमशेरा और उनके पिता का रोल अदा करेगें। इसमें वाणी कपूर एक नर्तकी की भूमिका में होंगी। जितनी सुनने में उतनी ही देखने में फिल्म अच्छी होगी यही उम्मीद लगाई जा रही है।

जुलाई 2021 में रिलीज होने वाली फ़िल्में

शेरशाह

कास्ट – सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी

स्टोरी- ‘शेरशाह’ परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की जीवन कहानी है, जो भारतीय सेना के एक अधिकारी थे, 1999 में उन्होंने कारगिल युद्ध में दुश्मनों का डट कर सामना किया था। कहानी को बिल्कुल सिंपल रखा गया है।

14 फेरे

कास्ट – विक्रांत मैसी, कृति खरबंदा

कहानी – यह फिल्म कॉमेडी और ड्रामा से भरपूर है, अगर आपको जिंदगी में फन चाहिए तो यह फिल्म आपके लिए जुलाई में आने वाली है. 9 जुलाई को यह फिल्म आपको देखने को मिल सकती है. हो सकता है की यह फिल्म थियटर में भी आपको उपलब्ध हो.

हिरोपंती 2

कास्ट – टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया

कहानी – यह फिल्म 2014 में आई फिल्म हिरोपंती का दूसरा भाग है. टाइगर श्रॉफ इसमें एक्शन रोमांस का तड़का लगाने वाले हैं. अगर आप प्यार भरी फिल्में देखने के शौक़ीन है तो आपके लिए जुलाई में यह फिल्म काफी ज्यादा अच्छी साबित होगी.

अतरंगी रे

कास्ट – ऋतिक रोशन, सारा अली खान, अक्षय कुमार, धनुष

स्टोरी- अतरंगी रे फिल्म आपको राझणां की याद दिलाएगी। जिसके बाद आप उस मूवी से जुड़े रह पाएंगे। इस फिल्म में धनुष की पत्नी सारा अली खान बनी हैं। फिल्म में ट्विस्ट तब आपको दिखाई देगा की जब सारा अक्षय कुमार से प्यार करने लगती हैं। जिसके कारण इस कहानी में एक अलग ट्विस्ट आएगा। जो लोगों को काफी पसंद आने वाला है।

चंडीगढ़ करे आशिकी

कास्ट – आयुष्‍मान खुराना, वाणी कपूर

स्टोरी- चंडीगढ़ करे आशिकी इस साल रिलीज होने वाली बॉलीवुड रोमांस ड्रामा फिल्म है। इसमें आपको आयुष्मान खुराना की कॉमेडी के साथ रोमांस का भरपूर ड्रामा देखने को मिलेगा। कहानी काफी इंट्रस्टिंग तरीके से तैयार की गई है। इसमें आपको एक छोटे शहर की कहानी दिखाई देगी।

केजीएफ 2

कास्ट – यश, संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, अनंत नाग, मालविका अविनाश

स्टोरी- कहानी में एक्टर यश दो उसमें लीड रोल में है वो अपनी मां से मरते हुए वादा करता है, कि वो गरीबों को कभी नहीं मारेगा। जिसकी झलकर आपको दूसरे भाग में नजर आएगी। हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं कि, ये आप टीजर में भी देख चुके हैं। केजीएफ चैप्टर में रॉकी, गरीबों की मदद करते और उनका मसीहा बना नजर आ रहा है। खास बात ये है कि, इस फिल्म के अंत में संजय दत्त का किरदार भी आपको नजर आएगा। दोनों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिलेगी।

राधे श्‍याम

कास्ट – प्रभास, पूजा हेगड़े, सचिन खेडेकर, प्रियदर्शी पुलिकोंडा, भाग्यश्री, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर, साशा चेट्री साथियान,

स्टोरी- राधे श्याम भारतीय तेलुगु रोमांटिक फिल्म है। जिसे राधा कृष्ण कुमार द्वारा लिखी गई है और निर्देशित की है। जिसमें प्रभास और पूजा हेगड़े आपको मेन लीड रोल में नजर आएगे। कहानी आपको थोड़ी बहुत बाहुबली से मेल खाती नजर आएगी। रोमांस का तड़का आपको काफी अच्छा लगने वाला है। क्योंकि प्रभास जो उसमें नजर आने वाले हैं।

गंगूबाई काठियाबाड़ी

कास्ट – आलिया भट्ट, शांतनु महेशवरी, पार्थ समंथा, अजय देवगन

स्टोरी- गंगूबाई काठियावाड़ी एक ‘माफिया क़्वीन इन मुंबई’ पर मूवी बनाई गई है। जिसकी कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी की किताब से ली गई है। इस कहानी के मुताबित ‘गंगा हरजीवन दास’ काठियावाड़ी एक 16 साल की लडकी हैं जोकि गुजरात के ‘काठियावाड़’ में पैदा हुई थी। गंगा को पढ़ना लिखना काफी पसंद था। साथ ही उन्हें बॉलीवुड काम करना भी काफी पसंद था।बस इसी चीज को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को तैयार किया गया है। और इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि, उनकी कहानी को अच्छी तरह से लोगों के सामने दिखाया जाए।

अगस्त में रिलीज होने वाली मूवी

जयेशभाई जोरदार

कास्ट– रणवीर सिंह, शालिनी पांडे, बोमन ईरानी, रत्न पाठक शाह

स्टोरी- जयेशभाई जोरदार एक बॉलीवुड ड्रामा है, जिसे निर्देशित किया है दिव्यांग ठक्कर ने। फिल्म की स्टार्र हैं रणवीर सिंह और शालिनी पांडेय है, जो इस फिल्म में लीड रोल में नजर आएगे। रणवीर सिंह, जयेशभाई जोरदार का किरदार निभाएगे जो की गुजराती हैं, कहानी को बिल्कुल साधारण रखा गया है। साथ ही उसे लोग देख सके और इसका आन्नद ले सके उसी तरह इसे तैयार किया गया है।

अटैक

कास्ट – जॉन अब्राहम, जैकलीन एवं राकुल प्रीत सिंह

स्टोरी – यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. जिसका निर्देशन लक्ष्य राज आनंद द्वारा किया गया है जोकि इस फिल्म के साथ डेब्यू कर रहे हैं. इस फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकलीन एवं राकुल प्रीत सिंह मुख्य किरदार निभाते नज़र आएंगे.

सितंबर में रिलीज होने वाली मूवी

शर्माजी नमकीन

कास्ट – ऋषि कपूर, जूही चावला

स्टोरी- शर्मजी नमकीन जो कि ऋषि कपूर के साथ मूवी को शुरू किया गया था, अब उसे किसी और कास्ट के साथ तैयार किया गया है। लेकिन फिल्म की स्टोरी को अभी तक किसी के सामने नहीं रखा गया है। जिसके लिए हर किसी को इंतजार करना पड़ेगा।

भूत पुलिस

कास्ट – सैफ अली खान, अली फजल, फातिमा सना सेख, अर्जुन कपूर

स्टोरी- भूत पुलिस एक कॉमेडी हॉरर फिल्‍म है, जिसका निर्देशन पवन कृपलानी ने किया है। जैसे भूल भुलैया आदि। इसी तरह इसे भी तैयार किया गया है। फिलहाल इसका टीजर या ट्रेलर अभी रिलीज नहीं किया गया है। लेकिन कहानी और उसके पोस्टर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कहानी कितनी अच्छी होगी।

अक्टूबर में रिलीज होने वाली मूवी

धाकड़

कास्ट – कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता

स्टोरी- धाकड़ एक स्पाई-एक्शन फ़िल्म है, जिसकी कहानी को अभी किसी के सामने नहीं रखा गया है, बस इसके पोस्टर रिलीज किए गए हैं। जिसको देखकर लगता है कि कहानी अच्छी होगी।

आर आर आर

कास्ट – एनटी रामाराव जूनियर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, राहुल रामकृष्ण

स्टोरी-आर आर आर में आपको दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी देखने को मिलेगी। अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम जिन्होंने स्वतंत्रता के समय एक अहम भूमिका निभाई। इन्ही के संघर्ष की कहानी को पर्दे पर दिखाया जाएगा। कहानी को एकदम साधारण तरीके से तैयार किया गया है। जिसको देखकर आपको भी अच्छा लगेगा।

लूप लपेटा

कास्ट – तापसी पन्नू , ताहिर भसीन,

स्टोरी –तापसी पन्नू और ताहिर भसीन की आने वाली फिल्म इस साल की मच अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म के बारे में बताएं तो यह फिल्म 1998 की जर्मन फिल्म ‘रन लोला रन’ का हिंदी वर्जन है। फिल्म की कहानी एक महिला की है जो अपने प्रेमी को बचाने के लिए ना जाने क्या-क्या कर जाती है। प्यार के कारण सारी हदे पार कर जाती है। तापसी की ज्यादातर मूवी आपको इस प्रकार ही दिखाई देगी और एक ही तरह का अहसास दिलाएगी की महिलाएं किसी से कम नहीं इसलिए तैयार रहें उनकी आने वाली मूवी का।

नवंबर में रिलीज होने वाली मूवी

पृथ्‍वीराज

कास्ट – अक्षय कुमार, मानुषी चिल्लर

स्टोरी – पृथ्वीराज 2021 की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है, जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया। इसकी स्टोरी राजा पृथ्वीराज चौहान के पर जीवन लिखी गई है। चौहान की मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार हैं, जबकि मानुषी छिल्लर उनकी पत्नी के किरदार में नजर आएगी। अक्षय कुमार की मूवी है तो जाहिर सी बात है कि, इसको देखना लोग काफी पसंद करेगें क्योंकि अक्षय कुमार की मूवी में आपको एक साथ सारे तड़के देखने को मिल जाते हैं, चाहे वो कॉमेडी का तड़का हो या फिर हॉरर या इमोशनल।

रक्षा बंधन

कास्ट – अक्षय कुमार

स्टोरी- इस मूवी को भाई –बहन के रिश्ते को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कि किस तरह भाई अपनी बहनों के लिए क्या करता है। जिसमें आपको ढेर सारा फैमिली प्यार देखने को मिलेगा। इस तरह की फैमिली मूवी आप अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं और इसका आन्नद उठा सकते हैं। कहानी बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखाएगी ये देखने वाली बात होगी।

भूल भुलैया 2

कास्ट – कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, राजपाल यादव, तब्बू

स्टोरी – भूल भुलैया 2 कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जिसको इसके पहले सीक्वल की तरह ही तैयार किया गया है इसमें कार्तिक एक डॉक्टर का किरदार निभाते नजर आएगे। कहानी को पहले वाली मूवी की तरह रखा गया है बस इसकी स्टार कास्ट को चेंज कर दिया गया है। फिल्म का इंतजार ना जाने इसके फैंस कब से कर रहे हैं अब उम्मीद है कि, जिस तरह की तारीफ इस मूवी की हो रही है उतनी ही ये मूवी लोगों को पसंद आए। ताकि ये बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा पाए।

दिसंबर में रिलीज होने वाली मूवी

लाल सिंह चड्ढा

कास्ट – आमिर खान, करीना कपूर खान, योगी बाबू

स्टोरी – लाल सिंह चड्ढा 1994 अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प की कहानी पर तैयार की गई है। फिल्म ऑपरेशन ब्लू स्टार और बाबरी मस्जिद के विध्वंस को दर्शाएगी। आमिर खान फिल्म में एक सिख का किरदार निभाएंगे, और करीना कपूर उनकी प्रेमिका का। कहानी को इस प्रकार तैयार किया गया है कि, किसी को इससे कोई ठेस ना पहुंचे हर तथ्य का बारीकी से ध्यान रखा गया है।

फिल्मों की कहानी जितनी अच्छी है उतना ही उत्साह उन्हें देखने का पैदा होता है, क्योंकि कोरोना काल में लोग इतने ज्यादा घर पर रहकर परेशान हो गए हैं कि, उन्हें अब अच्छी मूवी के आने का इतंजार रहता है, हम भी उम्मीद करते हैं कि, इस साल में रिलीज होने वाली मूवी लोगों को काफी पसंद आए, और उन्हें इस कोरोना काल में निजात दे।

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here