2021 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची | 2021 Upcoming Bollywood movies List in hindi

साल 2021 में कौन-कौन सी फिल्म आने वाली हैं लिस्ट सूची (List of Upcoming Bollywood Movies in with Release Date In Hindi)

2021 नये वर्ष की शुरुआत हो चुकी है, यह वर्ष बॉलीवुड के लिए बहुत ख़ास साबित होने वाला है. क्योंकि 2021 में बॉलीवुड की ऐसी नई फ़िल्में आने वाली है. इन मूवीज की स्टोरी सबसे अलग होगी इनमे रोमांस, एक्शन, थ्रिलर और राजनीति देखने को मिलने वाली है. यहाँ हम आपको 2021 में आने वाली नई फिल्मों से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं. 2021 में कौनसी मूवी कब और कहां रिलीज होने वाली है इसकी जानकारी भी हम इस आर्टिकल में शामिल करने वाले हैं. अगर आप मूवीज देखना पसंद करते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े और जाने आपका पसंदीदा सितारा 2021 में कौनसी मूवी आपके लिए लाने वाला है.

2019 Upcoming Bollywood movies

2021 की OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली मूवी

OTT प्लेटफोर्म वेब सीरिज ही नहीं अब मूवी का अड्डा भी बनने वाला है 2020 के मुकाबले 2021 में सबसे ज्यादा मूवीज OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली है. अगर आप मूवी लवर्स है तो आपके लिए यह जानकारी बहुत अच्छी साबित होने वाली है. हम यहाँ पर 2021 में OTT प्लेटफोर्म पर रिलीज होने वाली मूवीज की लिस्ट देने जा रहे हैं. वैसे तो 2021 में रिलीज होने वाली सभी फ़िल्में OTT प्लेटफोर्म पर ही आने वाली है. हम 2021 के सभी महीनो में रिलीज होने वाली फिल्मों के बारें में यहाँ बता रहे हैं.

जनवरी 2021 में आने वाली फ़िल्में

जनवरी 2021 में OTT पर रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट इस तरह हैं –

कागज

ओटीटी प्लेटफोर्म – ZEE5
रिलीज डेट – 7 जनवरी 2021
कास्ट – पंकज त्रिपाठी, मोनाल गज्जर और अमर उपाध्य

स्टोरी – इस फिल्म में भ्रष्टाचार, राजनीति और किसान का जीवन दिखाया गया है. इस फिल्म में अहम किरदार में पंकज त्रिपाठी है जिनका नाम भरत लाल है. वह बैंड का काम करते है और अपना काम आगे बढाने के लिए जब उन्हें लोन की आवश्यकता हुई तो वह अपनी जमीन को गिरवी रखना चाहते थे. लेकिन जब वह लेखपाल के पास जाते है तो उन्हें पता चलता है की वो तो 18 साल पहले ही मर गये है. लेकिन भरत लाल अभी जिन्दा है और उनके सामने थे पर उनके पास कोई जिन्दा होने का सबूत नहीं था.

एक कागज के लिए पंकज त्रिपाठी यानि भरत लाल कैसे कोशिश करते है वह हमें इस फिल्म में देखने को मिलेगा.

द वाइट टाइगर

ओटीटी प्लेटफोर्म – Netflix
रिलीज डेट – 22 जनवरी 2021
कास्ट – प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव

कहानी – इस फिल्म की कहानी इस तरह है आदर्श राव इस फिल्म में बलराम नाम से किरदार निभा रहे है. बलराम एक गरीब परिवार से है और छोटे से लक्ष्मणगढ़ नाम के गाँव में रहता है. पैसा कमाने के लिए दिल्ली आता है और एक चाय की दुकान पर काम करता है. लेकिन वह वहां पर विशाल (राजकुमार राव) को देखता है और वह उनका ड्राईवर बन जाता है. लेकिन राजकुमार राव की पत्नी पिंकी ( प्रियंका चोपड़ा) से एक बच्चे का एक्सीडेंट हो जाता लेकिन आरोप बलराम पर लगा दिया जाता है. अब बलराम इन सबसे कैसे बाहर निकलता है और कैसे वह एक बड़ा आदमी बनता है यही इस फिल्म में देखने को मिलेगा.  

मारा (MAARA)

ओटीटी प्लेटफोर्म –Amazon Prime Video
रिलीज डेट –  8 जनवरी 2021
कास्ट – आर.माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ, और एसएसवीवाड़ा

कहानी – यह कहानी श्रद्दा श्रीनाथ यानि पारु से शुरू होती है, घर वाले उसकी शादी करवाना चाहते है और अच्छा लड़का दिखाते हैं. लेकिन पारु की सोच कुछ अलग है, वह शादी से बचने के लिए एक शहर चली जाती है. वहां पर वह दीवार पर एक पेंटिंग्स देखती है और वह उसमे खो जाती है और पता करने पर पता चलता है यह किसी मारा ( आर. माधवन)  नाम के व्यक्ति ने बनाई है.

मारा की पेंटिंग्स को देखने के बाद पारु मारा की जिंदगी का हिस्सा बनने लगती है, कुछ ही समय बाद दोनों में अच्छी जान-पहचान भी हो जाती है. लेकिन, इसमें तीन अलग-अलग कहानीयां भी साथ में चलती है. कहानी बहुत अच्छी है इसमें आपको अलग-अलग लव स्टोरी देखने को मिलेगी. पारु अपने जीवन में मारा को कैसे लाती है यह बहुत इम्पोर्टेंट है.

त्रिभंग

ओटीटी प्लेटफोर्म – Netflix
रिलीज डेट –  15 जनवरी 2021
कास्ट – काजोल, तन्वी अजमी और मिथिला पालकर

कहानी – इस फिल्म की कहानी माँ बेटी के टूटते-बिगड़ते और संभलते रिश्तों के बारें में बताया गया है. साथ में सामाजिक मुद्दों पर भी प्रकाश डाला गया है. कुल-मिलाकर यह फिल्म अतीत और आज के बिच घुमती रहती है. काफी अच्छी और दर्शनीय फिल्म है.

विरकर

ओटीटी प्लेटफोर्म –MX PLAYER
रिलीज डेट –  22 जनवरी 2021
कास्ट – प्रतीक बब्बर, सिमरन कौर मुंडी, आशीष विद्यार्थी और रूही सिंह

कहानी –

भूमि

ओटीटी प्लेटफोर्म –Hotstar
रिलीज डेट –  14 जनवरी 2021
कास्ट – निधि अग्रवाल, जायम रवि और रोहित रॉय

कहानी – भूमि फिल्म में भूमिनाथन एक वैज्ञानिक की कहानी दिखाई गई है, वे मंगल ग्रह पर जीवन है या नहीं उसकी खोज करते हैं. लेकिन जब वे विदेश से अपने गाँव आते है और गाँव की परेशानियाँ देखते हैं तो उन्हें महसूस होता है की मंगल पर जीवन है या नहीं उससे ज्यादा जरूरी है जहाँ वे रह रहे हैं उस जगह लोगों को जीवन देना. वहीँ उनके चाचा जी जो गाँव में रहते है और अपनी जमीन पर ऋण लेते है और ऋण ना देने के एवज में उनसे जमींन छीन ली जाती है. इसलिए वह अपने चाचा की जमीन वापस लेते हैं और अपना खुद का गाँव में कार्य शुरू करते हैं. इस फिल्म में एक ऐसी स्टोरी दिखाई गई है जो हमें एक सुलझा हुआ इंसान बनाने में मदद करेगी.

11th Hour

ओटीटी प्लेटफोर्म –Arre
रिलीज डेट –  22 जनवरी 2021
कास्ट – तमन्ना भाटिया और अदित

कहानी – यह फिल्म काफी अलग क्राइम, थ्रिलर और होरर से भरी हुई है. अभी तक फिल्म की स्टोरी क्या है इसकी तो जानकारी नहीं मिली लेकिन इसमें तमन्ना भाटिया का अहम किरदार होगा और लोगों को पसंद आने वाली वेब सीरिज में से एक होगी.

फरवरी 2021 में आने वाली फ़िल्में

आधार

प्लेटफोर्म – Jio Studio
रिलीज डेट –  5 फरवरी 2021  
कास्ट – विनीत कुमार सिंह, सौरभ शुक्ला, रघुबीर यादव

कहानी – इस फिल्म की कहानी आधार कार्ड के इर्द गिर्द घुमती है, इस फिल्म में उस पहले व्यक्ति के बारें में बताया गया है जिसका सबसे पहले आधार कार्ड बना. इस फिल्म की स्टोरी काफी अच्छी है और नशे से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है. उसी के साथ विनीत की अच्क्टिंग भी लाजवाब होने वाली है.

द गर्ल ओन द ट्रेन

प्लेटफोर्म – Netflix  
रिलीज डेट –  26 फरवरी 2021 
कास्ट – परिणीति चोपड़ा, अदिति राव हैदरी, कीर्ति कुल्हारी

कहानी – यह फिल्म हॉलीवुड मूवी ‘ द गर्ल ओन द ट्रेन’ की रीमेक है. यह थ्रिलर, ड्रामा और मिस्ट्री से भरपूर फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया है.

मार्च 2021 में आने वाली फ़िल्में

हाथी मेरे साथी

प्लेटफोर्म – Eros Now  
रिलीज डेट –  26 मार्च 2021 
कास्ट – राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, जोया हुसैन

कहानी – यह फिल्म 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की रीमेक है, इस फिल्म की स्टोरी काफी अच्छी और उस समय की यह सबसे पोपुलर फिल्मों से एक थी. अब देखते है की OTT प्लेटफोर्म पर यह फिल्म कैसा रिस्पोंस देगी.

अप्रेल 2021 में आने वाली फ़िल्में

बेल बोटम

प्लेटफोर्म – Pooja Entertainment   
रिलीज डेट –  2 अप्रैल 2021 
कास्ट – राणा अक्षय कुमार, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी

कहानी – बेल बोटम फिल्म एक्शन और ड्रामा फिल्म है, अक्षय कुमार एक्शन के साथ अपना कॉमेडी स्टाइल भी लोगों को दिखाने वाले हैं. इस फिल्म की स्टोरी ऐसी डैकेती वाली है, यह डैकेती एक पुलिस स्टेशन में होती है उसके बाद कैसे इस डैकेती को अंजाम दिया जाता है इत्यादि बताया गया है.

मई 2021 में आने वाली फ़िल्में

राधें: योर मोस्ट वांटेड भाई

बैनर – SKF
रिलीज डेट –  12 मई 2021  
कास्ट – सलमान खान, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ

कहानी – सलमान खान की फिल्म राधे के बाद उसी का चैप्टर 2 शुरू होने वाला है. राधे की अधूरी कहानी इस फिल्म में पूरी होती नजर आएगी. काफी अच्छी और शानदार फिल्म साबित होने वाली है.

सत्यमेव जयते 2

बैनर – Emmay Entertainment Pvt. Ltd
रिलीज डेट –  12 मई 2021  
कास्ट – जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार

कहानी – सत्यमेव जयते का दूसरा भाग सत्यमेव जयते 2 है, इस फिल्म जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार अहम भूमिका में नजर आयेंगे. यह फिल्म आपके लिए काफी शानदार और अच्छी साबित होने वाली है. कहानी की बात करें तो सत्यमेव जयते से जुड़ी ही होगी.

जुलाई 2021 में रिलीज होने वाली फ़िल्में

14 फेरे

बैनर – Zee Studio
रिलीज डेट –  9 जुलाई 2021  
कास्ट – विक्रांत मैसी, कृति खरबंदा

कहानी – यह फिल्म कॉमेडी और ड्रामा से भरपूर है, अगर आपको जिंदगी में फन चाहिए तो यह फिल्म आपके लिए जुलाई में आने वाली है. 9 जुलाई को यह फिल्म आपको देखने को मिल सकती है. हो सकता है की यह फिल्म थियटर में भी आपको उपलब्ध हो.

हिरोपंती 2

बैनर – Nadiadwala Grandson Entertainment
रिलीज डेट –  16 जुलाई 2021  
कास्ट – टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया

कहानी – यह फिल्म 2014 में आई फिल्म हिरोपंती का दूसरा भाग है. टाइगर श्रॉफ इसमें एक्शन रोमांस का तड़का लगाने वाले हैं. अगर आप प्यार भरी फिल्में देखने के शौक़ीन है तो आपके लिए जुलाई में यह फिल्म काफी ज्यादा अच्छी साबित होगी.

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *